Move to Jagran APP

भूल जाइए घर की टेंशन! अब Google करेगा घर की रखवाली, बस इतने रुपये आएगा खर्च

Google आपके घर की रखवाली करेगा। Google हर वक्त आपके घर पर नजर रखेगा। साथ ही आपको हर वक्त घर की अपडेट देता रहेगा। यह संभव हो सकेगा Google के नये सिक्योरिटी कैमर और डोर बेल की मदद से।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Fri, 06 Aug 2021 09:12 AM (IST)Updated: Fri, 06 Aug 2021 11:03 AM (IST)
भूल जाइए घर की टेंशन! अब Google करेगा घर की रखवाली, बस इतने रुपये आएगा खर्च
यह Google की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है.

सेन फ्रैंसिस्को, आइएएनएस। अगर आपको घर की सिक्योरिटी की चिंता सताती रहती है, तो अब Google आपकी इस समस्या को कुछ हद तक कम कर सकता है। अब चाहे आप ऑफिस में हों या फिर किसी टूर पर बाहर. Google आपके घर की रखवाली करेगा। Google हर वक्त आपके घर पर नजर रखेगा। साथ ही आपको हर वक्त घर की अपडेट देता रहेगा। यह संभव हो सकेगा Google के नये सिक्योरिटी कैमर और डोर बेल की मदद से। दरअसल Googele ने गुरुवार को Nest ब्रांड का एक नया होम सिक्योरिटी लाइनअप सिक्योरिटी कैमरा और डोलबेल पेश किया है।

loksabha election banner

Google Nest Cam और डोरबेल की कीमत 

नया Google Nest Cam एक बैटरी पावर्ड कैमरा है, जिसकी कीमत 179.99 डॉलर (13,336 रुपये) है। जबकि Google Nest DoorBell की कीमत 179.99 डॉलर (13,336 रुपये) है। Google Nest Cam की Floodlight के साथ कीमत 279.99 डॉलर (20,743 रुपये) है। जबकि सेकेंड जनरेशन वायर्ड Google Nest Cam की कीमत 99.99 डॉलर (7,334 रुपये) है। कंपनी ने बताया कि Google Nest का मिशन एक ऐसा घर तैयार करना है, जिससे घर में रहने वाले लोगों को देखरेख की जा सके। कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में बताया कि हर व्यक्ति रोजाना अनगिनत नोटिफिकेशन से परेशान रहता है। लेकिन Google का कैमरा और डोरबेल बहुत जरूरी नोटिफिकेशन भेजेगी, जो यूजर के लिए काफी हेल्पफुल होंगे।

घर की गतिविधियों पर रख पाएंगे नजर 

Google का नया कैमरा में यूजर को एक डिस्प्ले सपोर्ट मिलेगा, जिसकी मदद से घर से दूर रहकर घर की गतिविधियों पर नजर रखा जा सकेगा। साथ ही घर में बजने वाली डोल की अलर्ट मिलता रहेगा। इसकी मदद से घऱ के आसपास होने वाले इवेंट पर नजर ऱखा जा सकेगा। साथ ही घर के लोगों, जानवरों और व्हीकल को अलर्ट भेजा जा सकेगा। कंपनी ने कहा कि नये सिक्योरिटी कैमरा और डोरबेल में कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी। हालांकि इसके लिए कोई सब्सक्रिप्शन चार्ज नहीं लिया जाएगा।

डिस्‍क्‍लेमर: स्‍टोरी के पुराने वर्जन में भूलवश Google Nest Cam की कीमत 179,99 डॉलर लिखी गई थी, जिसे सुधार कर 179.99 डॉलर कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.