Move to Jagran APP

Garmin Instinct और Fenix 6 Pro स्मार्टवॉच भारत में हुई लॉन्च, सूरज की रोशनी से होती हैं चार्ज

Garmin ने अपनी सबसे खास Garmin Instinct Solar और Fenix 6 Pro Solar स्मार्टवॉच भारत में लॉन्च कर दी हैं। इन दोनों लेटेस्ट स्मार्टवॉच की खूबी यह है कि ये सुरज की रौशनी से चार्ज हो जाती है और लगातार 50 दिनों तक काम करती है।

By Renu YadavEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 09:57 AM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 09:59 AM (IST)
Garmin Instinct और Fenix 6 Pro स्मार्टवॉच भारत में हुई लॉन्च, सूरज की रोशनी से होती हैं चार्ज
यह Garmin Smartwatch की ऑफिशियल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टवॉच मेकर कंपनी Garmin ने अपनी सबसे खास Garmin Instinct Solar और Fenix 6 Pro Solar स्मार्टवॉच भारत में लॉन्च कर दी हैं। इन दोनों लेटेस्ट स्मार्टवॉच की खूबी यह है कि ये सूरज की रोशनी से चार्ज होती हैं। इसके अलावा इन दोनों वॉच में हार्ट रेट, स्लीप और स्ट्रेस मॉनिटर करने वाले सेंसर दिए गए हैं। साथ ही दोनों वॉच को क्लाइमबिंग और माउंटेन बाइकिंग जैसे सपोर्ट मोड का सपोर्ट मिला है। वहीं, कंपनी का कहना है कि हमने इन वॉच के लिए खास तरह का पावर ग्लास तैयार किया है। इस ग्लास को पतले मल्टीलेयर स्ट्रक्चर के साथ बनाया गया है, जो पूरी तरह से ढके होने के बाद भी चार्ज हो जाता है। 

loksabha election banner

Garmin Instinct Solar की कीमत

कंपनी ने Garmin Instinct Solar स्मार्टवॉच की कीमत 42,090 रुपये रखी है। वहीं, इसके Instinct Solar Graphite Camo वेरिएंट की कीमत 47,490 रुपये और Instinct Solar Lichen Camo की कीमत 47,490 रुपये है। इस वॉच को ग्रेफाइट, टिबल ब्लू, ऑर्चिड, सनबर्स्ट और फ्लेम रेड कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। 

Garmin Fenix 6 Pro Solar की कीमत

Garmin Fenix 6 Pro Solar स्मार्टवॉच के ब्लैक कलर वेरिएंट की कीमत 89,990 रुपये है। वहीं, इसके व्हाइटस्टोन बैंड के साथ Cobalt ब्लू कलर वेरिएंट की कीमत 99,990 रुपये है। इन दोनों लेटेस्ट स्मार्टवॉच को कंपनी की आधिकारिक साइट और Amazon India, Flipkart और Paytm Mall जैसी ई-कॉमर्स साइट से खरीदा जा सकता है। 

Garmin Instinct Solar की स्पेसिफिकेशन

Garmin Instinct Solar स्मार्टवॉच में SpO2 ट्रैकर दिया गया है, जिसके जरिए यूजर्स ब्लड में ऑक्सीजन की मात्रा का पता लगा सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स को इस वॉच में पावर मैनेजर फीचर मिलेगा। वहीं, कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टवॉच की बैटरी 24 दिनों के बैटरी बैकअप के साथ सोलर एक्सपोजर मोड में 50 दिनों का बैटरी बैकअप प्रदान करती है। 

Garmin Fenix 6 Pro Solar के फीचर्स

Garmin की Fenix 6 Pro Solar स्मार्टवॉच सोलर चार्जिंग लेंस और पावर मैनेजर जैसे फीचर्स से लैस हैं। इस वॉच में माउंटेन बाइकिंग और क्लाइमबिंग जैसे स्पोर्ट मोड दिए गए हैं। इसके अलावा यूजर्स को इस स्मार्टवॉच में दमदार बैटरी मिलेगी, जो नॉर्मल मोड में 14 दिन और सोलर एक्सपोजर मोड में 16 दिन का बैटरी बैकअप प्रदान करती है। 

पिछले महीने Instinct Tactical Edition से उठा पर्दा

Garmin ने पिछले महीने यानी अगस्त में Instinct Tactical Edition से पर्दा उठाया था। इस स्मार्टवॉच की कीमत 31,990 रुपये है। इस वॉच में जंपमास्टर, ड्यूल पोजिशन फॉर्मेट, नाइट विजन और स्टील्थ मोड सहित कई टैक्टिकल फीचर्स दिए गए हैं, जो बाहरी रग्ड इंटरेस्ट के एक्सप्लोर करते हुए यूजर्स को और अधिक गहराई से डाटा और सपोर्ट प्रदान करते हैं। Garmin Instinct Tactical edition की बैटरी स्मार्टवॉच मोड में 14 दिनों की बैटरी लाइफ प्रदान करती है। वहीं जीपीएस मोड में यह 16 घंटे की लाइफ और UltraTrac बैटरी सेवर मोड में यह 40 घंटे की बैटरी लाइफ देने में सक्षम है। खास बात है कि इस डिवाइस में यूजर्स अपनी सभी एक्टिविटीज को रिकॉर्ड कर सकते हैं।

(Written By- Ajay Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.