नई दिल्ली, टेक डेस्क। Garmin लिमिटेड ने आज Fenix 6 सीरीज लॉन्च कर दी है। यह सीरीज दो कार्डिनल फीचर्स के साथ पेश किया गया है। इसमें लंबी बैटरी लाइफ के लिए पावर मैनेजर और पहली पेसप्रो तकनीक शामिल हैं। यह वॉच यूजर्स को बेहतर आउटडोर एक्सपीरियंस देने में सक्षम है। इसकी शुरुआती कीमत 79,990 रुपये है। यह मल्टीस्पोरट GPS वॉच है। इसे ई-कॉमर्स वेबसाइट्स Amazon, Flipkart, Paytmmall और Tata CLiQ पर खरीदने के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ ही वॉच को ऑफलाइन स्टोर्स से भी खरीदा जा सकेगा।

Garmin Fenix 6 सीरीज की कीमत: Fenix 6s को 79,990 रुपये में खरीदा जा सकेगा। वहीं, Fenix 6 को 79,990 रुपये में खरीदा जा सकेगा। वहीं, Fenix 6X को 84,990 रुपये में और Fenix 6X Pro को 94,990 रुपये में खरीदा जा सकेगा। इसके मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें नया पावर ग्लास दिया गया है। यह एक ट्रांसपेरेंट सोल चार्जिंग लेंस है जिसे चार्जिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

Garmin Fenix 6 सीरीज के फीचर्स: कंपनी ने दावा किया है कि इसमें सोलर चार्जिंग तकनीक दी गई है जो 3 दिन का अतिरिक्त बैटरी बैकअप देती है। यूजर्स सोलर हार्वेस्टिंग परफॉर्मेंस को चेक भी कर सकते हैं। Fenix 6 और Fenix 6X को क्रमश: 1.3 इंच और 1.4 इंच डिस्प्ले के साथ उपलब्ध कराया गया है। यह पुराने मॉडल्स से 17 फीसद और 36 फीसद बढ़ी है। Fenix 6S में 1.2 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। कंपनी ने स्मार्टवॉचेज का सैफायर एडिशन पेश किया है। यह स्क्रैच-रेस्सिटेंट सैफायर लेंस के साथ आता है। सभी मॉडल्स में PacePro फीचर उपलब्ध है। यह आपके रनिंग पेस को ट्रैक करेगा। साथ ही आपको इसके लिए कुछ सुझाव भी देगा। 

यह सीरीज TopoActive यूरोप के साथ आती है। इसमें आउटडोर एडवेंचर जैसे स्काई मैप्स, स्काई रिजॉर्ट्स, गोल्फ जैसे कोर्सेस जैसे मैप्स उपलब्ध कराए जाएंगे। साथ ही इसमें 2000 गानें स्टोरेज करने की जगह दी गई होगी।

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप