नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने अपनी Realme Buds Q ट्रू वायरलेस, ईयरबड्स को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 1,999 रुपए है।Realme Buds Q को Realme X3 सीरीज के साथ पेश किया गया है। Realme Buds Q वायरलेस को इससे पहले पिछले माह चीन में लॉन्च किया गया था। Realme Buds Q तीन कलर ऑप्शन ब्लैक, व्हाइट और येलो में बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगे। ग्राहक इसे एक जुलाई 2020 से Realme.com और Amazon से खरीद सकेंगे। इसे फ्रेंच डिजाइनर Jose Levy के साथ साझेदारी में डिजाइन किया गया है। Realme Buds Q सिलिकन के बने इंटरचेंजेबल ईयर टिप्स के साथ ही 10mm ड्राइवर के साथ आएगा। इसके साथ ही ईयरबड्स में डस्ट और वाटर से बचाव के लिए IPX4 प्रोटेक्शन सर्टिफिकेशन दिया गया है।

Realme Buds Q के स्पेसिफिकेशन

Realme Buds Q का  कैप्सूल-आकार के चार्जिंग केस माइक्रो-USB चार्जिंग के साथ आएगा। लेकिन इसमें Buds Air की तरह कोई वायरलेस चार्जिंग नहीं मिलेगी। कंपनी का दावा है कि यह ईयरबड्स चार्जिंगि केस के साथ सिंगल चार्ज पर आपको 20 घंटे का कुल प्लेबैक मिलेगा, जबकि बिना चार्जिंग केस के सिंगल चार्ज में ईयरबड्स को 4.5 घंटे तक लगातार यूज कर पाएंगे। ईयरबड्स में रियलमी लिंक ऐप, सुपर स्लो लैटेंसी मोड, टच कंट्रोल और ब्लूटूथ 5.0 कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स मिलेंगे। 

Realme Buds Q में 10mm बड़ा बूस्ट बेस ड्राइवर है, जो कि बेहतर ऑडियो और वीडियो सिंक के लिए सुपर लो लेटेंसी 119 मिलीसेकंड ऑफर करता है। इसमें इंटेलिजेंट टच कंट्रोल दिया गया है, जिसे डबल टैप करने पर यूज़र कॉल को उठा सकते हैं और म्यूज़िक को पॉज कर सकते हैं। वहीं, ट्रिपल टैप करने पर अगला म्यूज़िक सुन सकते हैं। Realme के मुताबिक ईयरबड्स काफी हल्के होंगे। हर एक ईयरबड्स का वजन 3.6 ग्राम होगा। वहीं केस के साथ ईयरबड्स का वजन 35 ग्राम होगा।

(Written By- Saurabh Verma) 

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस