Move to Jagran APP

Dell ने भारत में लॉन्च किया सबसे पतला मोबाइल वर्कस्टेशन, जानिए कीमत और फीचर्स

कंपनी का दावा है कि मोबाइल वर्कस्टेशन Precision 5550 पावर और स्टाइल का परफेक्ट कॉम्बिनेशन होगा जो लेटेस्ट हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर के साथ आएगा।

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 09:32 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 09:33 PM (IST)
Dell ने भारत में लॉन्च किया सबसे पतला मोबाइल वर्कस्टेशन, जानिए कीमत और फीचर्स
Dell ने भारत में लॉन्च किया सबसे पतला मोबाइल वर्कस्टेशन, जानिए कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Dell Technologies ने बुधवार को एक नया Precision 5550 मोबाइल वर्कस्टेशन भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरुआती कीमत 1,29,999 रुपए (जीएसटी के साथ) है। कंपनी का दावा है कि यह इंडस्ट्री का सबसे छोटा और पतला मोबाइल वर्कस्टेशन है। यह 15 इंच वाली मशीन में चार साइड इनफिनिटी एज डिस्पले दिया गया है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 10:10 है। यह एडवांस्ड थर्मल इनोवेशन के साथ आता है। यह HDR400 और कलर एक्यूरेसी के लिए Dell PremierColor सॉफ्टवेयर सपोर्ट के साथ आता है। Dell का नए जनरेशन वाला वर्कस्टेशन पुराने के मुकाबले में 105 फीसदी बड़े टचपैड के साथ आएगा। इसके टॉप पर IR कैमरा दिया गया है। साथ ही स्क्रीन पर ब्लू लाइट सेंटर दिया गया है।

loksabha election banner

इसमें लेटेस्ट 10th जनरेशन Intel Core प्रोसेसर दिया गया है, जो पतले और लाइटिंग फ्रेम में आएगा। मोबाइल वर्कस्टेशन में 92 फीसदी डिस्पले टू बॉडी रेश्यो दिया गया है। इसमें NVIDIA Quadro T2000 (4GB) ग्राफिक्स ऑफर किया जा रहा है। Precision 5550 वर्कस्टेशन डिजाइनिंग और मॉडलिंग के 3D एप्लीकेशन को हैंडल कर सकता है। कंपनी ने कहा कि इस वर्कस्टेशन में एनालिसिस और रेंडरिंग को आसानी से किया जा सकेगा।

Dell Technologies India के क्लाइंट सॉल्यूशन के ब्रांड डायरेक्टर विवेकानंद मंजरी ने कहा कि मोबाइल वर्कस्टेशन Precision 5550 पावर और स्टाइल का परफेक्ट कॉम्बिनेशन होगा, जो लेटेस्ट हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर के साथ आएगा। इसके अलावा वर्कस्टेशन में थर्मल इनोवेशन और इंटेलीजेंट फीचर दिए जाएंगे।

मोबाइल वर्कस्टेशन Precison सॉफ्टवेयर AI बेस्ड परफॉर्मेंस सॉफ्टवेयर के साथ आएगा, जो ऑटोमेटिकली मशीन लर्निंग का इस्तेमाल करके तेज रिस्पांस देता है। साथ ही फास्ट बैटरी चार्जिंग ऑफर करता है। मोबाइल वर्कस्टेशन Precision 5550 में दो टाइप सी थंडरबर्ड पोर्ट मिलेंगे, जिसे तेजी से डाटा ट्रांसफर किया जा सकेगा। यूजर्स वर्कस्टेशन में मौजूद कैमरे को शटर की मदद से फिजिकली ब्लॉक कर पाएंगे। साथ ही वीडियो कॉलिंग और फोटो क्लिक करने के लिए इसे ओपन भी कर सकेंगे।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

(Written By- Saurabh Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.