Move to Jagran APP

Daiwa ने भारत में लॉन्च किए दो अफोर्डेबल 4K स्मार्ट टीवी

इन स्मार्ट टीवी के लॉन्च के साथ ही Daiwa ने dbx-tv साउंड टेक्नोलॉजी के साथ 4K TV के लिए करार भी किया है। कंपनी के 4K TV को dbx-tv साउंड टेक्नोलॉजी के साथ इंटिग्रेट किया जाएगा।

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 05:25 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 05:25 PM (IST)
Daiwa ने भारत में लॉन्च किए दो अफोर्डेबल 4K स्मार्ट टीवी
Daiwa ने भारत में लॉन्च किए दो अफोर्डेबल 4K स्मार्ट टीवी

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बनाने वाली कंपनी Daiwa ने भारतीय बाजार में अपने दो 4K स्मार्ट टीवी को लॉन्च किया है। Daiwa ने स्मार्ट टीवी मॉडल नंबर D43QUHS (109 cm) 4K UHD को 24,990 रुपये की कीमत में, जबकि मॉडल नंबर D43QFS (109cm) FHD LED TV को 21,990 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। इन दोनों स्मार्ट टीवी को नजदीकी रिटेल स्टोर्स पर सेल के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। ये दोनों ही टीवी 2 साल की वारंटी के साथ आते हैं।

loksabha election banner

इन स्मार्ट टीवी के लॉन्च के साथ ही Daiwa ने dbx-tv साउंड टेक्नोलॉजी के साथ 4K TV के लिए करार भी किया है। कंपनी के 4K TV को dbx-tv साउंड टेक्नोलॉजी के साथ इंटिग्रेट किया जाएगा। इसकी वजह से यूजर्स को बेहतर ऑडियो-विजुअल एक्सपीरियंस मिलेगा। dbx-tv टेक्नोलॉजी की मदद से स्मार्ट टीवी की ऑडियो सिस्टम इंप्रूव हो जाती है और इसके साथ साउंड बार को अटैच करने की जरूरत नहीं पड़ती है। ये साइको अकाउस्टिक एल्गोरिदम पर काम करता है जो कमरे के सराउंडिंग्स को AI वॉल्यूम कंट्रोल की मदद से ऑटोमैटिकली रिड्यूल करके क्लियर और बेहतर साउंड प्रोड्यूस करता है।

Daiwa D43QUHS 4K स्मार्ट टीवी 4K Ultra HD (3,840 x 2,160 पिक्सल) रिजोल्यूशन और HDR10 को सपोर्ट करता है, जबकि D43QFS Full HD (1,920 x 1,080 पिक्सल) रिजोल्यूशन को सपोर्ट करता है और ये क्वांटम ल्यूमिनिट टेक्नोलॉजी के साथ आता है। दोनों ही स्मार्ट टीवी स्लिक बेजल वाले डिजाइन के साथ आते हैं। इन दोनों ही स्मार्ट टीवी में कंपनी का खुद का यूजर इंटरफेस दिया गया है जो कंटेंट डिस्कवरी इंजन के साथ आता है। ये इंटरनेट पर उपलब्ध डिजिटल कंटेंट को क्यूरेट करके दर्शाता है। इसके यूजर इंटरफेस Big Wall UI में 17 लाख से ज्यादा घंटे तक देखे जाने वाले कंटेंट उपलब्ध हैंं। इसमें 10 हजार से ज्यादा फ्री मूवीज, 16 अलग-अलग भाषाओं में और कई जीनर्स के साथ उपलब्ध हैं।

D43QUHS TV Android 9.0 पर रन करता है और इसे पावर देने के लिए क्वाड कोर प्रोसेसर दिया गया है। ये 2GB RAM + 16GB इन्टर्नल स्टोरेज सपोर्ट के साथ आता है। वहीं,  D43QFS TV Android 8.0 पर रन करता है। इसमें भी क्वाड कोर प्रोसेसर दिया गया है और ये 1GB RAM + 8GB स्टोरेज के साथ आता है। दोनों ही स्मार्ट टीवी में कनेक्टिविटी के लिए 3- HDMI पोर्टस, 2- USB पोर्ट्स, ब्लूटूथ, Wi-Fi कनेक्टिविटी और ई-शेयरिंग फीचर्स उपलब्ध हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.