Move to Jagran APP

CES 2020: Intel ने लॉन्च किया फोल्डेबल लैपटॉप 'Horseshoe Bend'

Intel ने मार्केट में अपना फोल्डेबल लैपटॉप पेश किया है जिसे यूजर्स एक बु​क की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं इसमें 17 इंच का OLED डिस्प्ले ​दिया गया है

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 12:17 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 12:17 PM (IST)
CES 2020: Intel ने लॉन्च किया फोल्डेबल लैपटॉप 'Horseshoe Bend'

नई दिल्ली, टेक डेस्क। लॉस वेगास में चल रहे टेक शो CES 2020 के पहले दिन Lenovo और Asus समेत कई कंपनियों ने अपने प्रोडक्ट शोकेस किए। ऐसे में Intel भी पीछे नहीं है, कंपनी ने नई तकनीक से लैस अपना फोल्डेबल लैपटॉप Horseshoe Bend इस इवेंट में लॉन्च किया है। इसमें 17 इंच का OLED डिस्प्ले दिया गया है और इस लैपटॉप की खासियत है कि यूजर्स इसे बुक की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसका मतलब है ​कि इस लैपटॉप को फोल्ड करने के बाद इसमें ड्यूल स्क्रीन की सुविधा उपलब्ध होगी। 

loksabha election banner

हालांकि अभी Intel ने Horseshoe Bend लैपटॉप की कीमत और उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही इस फोल्डेबल लैपटॉप को बाजार में उपलब्ध करा सकती है।

Intel Horseshoe Bend के फीचर्स की बात करें तो इसमें 17.3 इंच का OLED टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है, इसमें 4:3 आस्पेक्ट रेश्यो और पेन-इनपुट सपोर्ट भी मौजूद है। यह फोल्डेबल लैपटॉप Intel के 10nm+ process के साथ नए Xe graphics architecture स लैस है और इसे फोल्ड करके रेगुलर clamshell लैपटॉप की शेप में उपयोग किया जा सकता है। वहीं अनफोल्ड करने पर इसे बुक की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। 

डिवाइस में यूजर्स को वर्चुअल कीबोर्ड प्राप्त होगा, साथ ही इसमें एक मैग्नेटिकली फिजिकल कीबोड का भी उपयोग किया जा सकता है, जो कि बॉटम से स्क्रीन तक डिवाइस को कवर करता है। Horseshoe Bend लैपटॉप 7.75mm तक स्लिम है। डिवाइस में यूजर्स को वर्चुअल कीबोर्ड प्राप्त होगा, साथ ही इसमें एक मैग्नेटिकली फिजिकल कीबोड का भी उपयोग किया जा सकता है, जो कि बॉटम से स्क्रीन तक डिवाइस को कवर करता है। Horseshoe Bend लैपटॉप 7.75mm तक स्लिम है। कंपनी ने लॉन्च के दौरान इस लैपटॉप का एक वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें लैपटॉप को टेक्स्टबुक की तरह दिखाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.