Move to Jagran APP

भारत के लिए एपल कर रहा बड़ी तैयारी, लांच होंगे एपल स्टोर्स

अब एपल टाटा की कंपनी क्रोमा से साथ अपने स्टोर्स की शुरूआत करेगा

By MMI TeamEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2015 05:12 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2015 05:14 PM (IST)
भारत के लिए एपल कर रहा बड़ी तैयारी, लांच होंगे एपल स्टोर्स

एपल काफी समय से भारत में रिटेल स्टोर्स खोलने की योजना बना रहा है, लेकिन भारत में रिटेल के लिए किसी अकेले विदेशी ब्रैंड को सौ फीसदी एफडीआई की इजाजत नहीं है। ऐसे में एपल ने भारत में अपने स्टोर्स के लिए नया रास्ता अपनाया है। सूचना के अनुसार अब एपल टाटा की कंपनी क्रोमा से साथ अपने स्टोर्स की शुरूआत करेगा।

loksabha election banner

क्रोमा स्टोर्स लगभग 400-500 स्क्वेयर फीट की जगह एपल को देगा, जहां एपल वैश्विक स्तर पर निर्मित अपने स्टोर की तरह इसे डिजाइन करेगा। यह स्टोर्स पूरी तरह से एपल द्वारा ही डिजाइन करवाये जाएंगे| इसी के साथ स्टोर पर एपल का ही स्टाफ होगा, जिन्हे कंपनी द्वारा प्रशिक्षण प्राप्त होगा।

हाल ही में आयी रिपोर्टस के मुताबिक एपल अपने स्टोर में 10 से 15 डेमो डिवाइस प्रदर्शित कर सकता है। ईटी की रिपोर्ट के अनुसार एपल स्टोर्स भारत में दिवाली फेस्टिवल सीजन में खुलेंगे।

हाल ही में एपल के सीईओ टिम कुक ने कहा कि भारतीय बाजार में अपनी पॉलिसी से जुड़े मुद्दे पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्होंने बातचीत की थी। कंपनी का पूरा फोकस भारत में अपना बिजनेस बढ़ाना है और इसीलिए जल्द ही वह अपने नए फोन आइफोन 6एस और आइफोन 6एस प्लस को भारत में लांच कर रही है, जिन्हे कुछ ही दिनों पहले यूएस में लांच किया गया था। साथ ही कंपनी का कहना है कि वह दिवाली के मौके पर भारत में एपल वाॅच लांच करने की योजना बना रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.