Move to Jagran APP

Acer ने सेंस कंट्रोल के साथ बाजार में उतारा गेमिंग लैपटॉप Nitro 5, जानें क्या है इसमें खास

एसर ने लैपटॉप के साथ नाइट्रो सेंस कंट्रोल को भी जोड़ा है, जिससे सिस्टम को मॉनिटर करने में मदद मिलेगी।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Fri, 29 Jun 2018 01:25 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jun 2018 01:07 PM (IST)
Acer ने सेंस कंट्रोल के साथ बाजार में उतारा गेमिंग लैपटॉप Nitro 5, जानें क्या है इसमें खास

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। एसर ने भारतीय बाजार में Nitro 5 गेमिंग लैपटॉप उतारा है। अभी हाल ही में कंपनी ने वैश्विक स्तर पर नए गेमिंग लैपटॉप लॉन्च करने की घोषणा की थी। Acer Nitro 5 में 8जीबी इंटेल ऑप्टेन रैम के साथ आठवीं पीढ़ी का इंटेल कोर i7+ हेक्साकोर प्रोसेसर, स्टोरेज के लिए 1टीबी एचडीडी और एक एनवीडिया जीफोर्स जीटीएक्स 1050 या एएमडी रेडॉन आरएक्स560 ग्राफिक्स कार्ड लगा है। एसर ने लैपटॉप के साथ नाइट्रो सेंस कंट्रोल को भी जोड़ा है, जिससे सिस्टम को मॉनिटर करने एवं मशीन के सीपीयू और जीपीयू के कूलिंग मैनेजमेंट में मदद मिलेगी। लैपटॉप को बाय डिफॉल्ट विंडोज 10 होम के साथ बूस्ट किया गया है। डिजाइन के लिहाज से Acer Nitro 5 के टॉप कवर पर लेजर टेक्स्चर बनाया हुआ है जो कि बिना चमक के है, जबकि कीबोर्ड के ऊपर दाहिनी ओर को गहरे लाल रंग से सजाया गया है।

loksabha election banner

स्पेसीफिकेशन और फीचर्स : प्रोसेसर और डिस्प्ले

Acer Nitro 5 में 15.6 इंच का फुल एचडी आईपीएस डिस्प्ले है और इसमें आठवीं पीढ़ी के इंटेल कोर i5, कोर i7, कोर i5+ और कोर i7+ प्रोसेसर लगा है। लैपटॉप में एक अतिरिक्त एएमडी रेजन 5 प्रोसेसर भी है। इंटेल कोर प्रोसेसर पर रन करने वाले इस लैपटॉप में एनवीडिया जीफोर्स जीटीएक्स 1050 या एक जीफोर्स जीटीएक्स 1050 आईटी ग्राफिक्स कार्ड, दूसरी ओर एएमडी वैरियंट में रेडॉन आरएक्स560 ग्राफिक्स कार्ड दिया गया है।

मेमरी और कनेक्टिविटी

गेमिंग लैपटॉप को 8जीबी के इंटेल ऑप्टेन रैम से लैस किया गया है और इसकी स्टोरेज क्षमता 512जीबी तक है। Acer Nitro 5 में फ्रंट फेसिंग एचडी वेब कैमरा और डोल्बी एटमॉस प्रीमियम, एसर ट्रूहारमनी ऑडियो टेक्नोलॉजी से बना स्पीकर है। कनेक्टिविटी के लिए लैपटॉप में यूएसबी टाइप-सी, एचडीएमआई 2.0, एख इंटेल वायरलेस-एसी 9560 2*2 802.11ac और गीगाबिट इथरनेट का विकल्प है।

Acer Nitro 5 की कीमत

Acer Nitro 5 के कीमत की बात करें, तो यह लैपटॉप के स्पेसीफिकेशन पर निर्भर करेगा। एएमडी रेजन 5 मॉडल के साथ Nitro 5 की शुरुआती कीमत 65999 रुपये है, जबकि इंटेल कोर बेस मॉडल की कीमत 72999 से शुरू होती है। भारत में यह लैपटॉप एसर के सभी एक्सक्लूसिव स्टोर्स, प्रमुख रिटेलर्स और ऑनलाइन रिटेल वेबसाइट्स पर बिक्री के लिए उपल्बध होंगे।

यह भी पढ़ें:

Xiaomi रेडमी नोट 5 का नया RED अवतार, भारतीयों को करना होगा इंतजार

भारत में Whatsapp पेमेंट सर्विस के लिए करना होगा और लंबा इंतजार, जानिए मुख्य कारण

सैमसंग से लेकर सोनी तक के स्मार्टफोन्स में डाटा ट्रांसफर करने के लिए ये हैं खास एप्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.