हाल ही में नेक्सस 5 और नेक्सस 7 लांच करने के बाद गूगल अपना एक बड़ा उत्पाद नेक्सस 10 का नेक्स्ट जेन टैबलेट लांच करने की तैयारी कर रहा है। हालांकि गूगले ने आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा नहीं की है लेकिन इसकी पहली इमेज लीक हो गई है। कथित रूप से स्पैनिश ऑपेरेटर टेलिफोनिका के लिए काम करने के वाले रेडिट यूजर द्वारा लीक की गई इस इमेज को देखकर इसे एलजी द्वारा बनाए जाने की बात जाहिर हो रही है।

पहली नजर में नेक्स्ट जेन नेक्सस-10 को देखकर कयास लगाया जा रहा है कि इसमें डिस्प्ले के ऊपर सिंगल स्पीकर लगाए गए हैं लेकिन वाई-फाई और सेल्यूलर वर्जन लेने के लिए यूजर्स को 299 पाउंड्स खर्च करने पड़ सकते हैं। काले और सफेद रंगों में 22 नवंबर तक इसके बाजार में उतारे जाने की संभावना है। माना जा रहा है कि टैबलेट का मॉडल नं. एलजी-वी510 होगा और अभी हाल ही में इसे ब्लूटूथ सर्टिफिकेशन भी मिला है।

पढ़ें:इस माह भारत आ रहा गूगल नेक्सस 5

हालांकि इसकी इमेज कथित रूप से लीक हुई है तो इसके डिवाइसेस के संबंध में पूरी और स्पष्ट जानकारी नहीं मिल सकी है। माना जा रहा है कि 1920X1080पी रिजॉल्यूशन के साथ नेक्स्ट जेन नेक्सस 10 का डिस्प्ले पूरी तरह एचडी होगा और स्नैपड्रैगन 800 चिपसेट पर चलेगा।

इस नेक्स्ट जेन नेक्सस के साथ ही गूगल का पहला स्मार्ट वाच जिसे कथित रूप से 'जेम' नाम दिए जाने की संभावना जताई जा रही है, संभवत- अगले साल लांच की जाएगी। गौरतलब है कि फर्स्ट जेनेरेशन नेक्सस 10 टैबलेट यूं तो गूगल द्वारा पिछले साल अक्टूबर में ही लांच हुई थी लेकिन भारतीय बाजार में कुछ सप्ताह पहले ही 29 हजार 990 रु. में बिक्री के लिए उतारा गया था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर