नई दिल्ली, टेक डेस्क। Zoom ने एक नया अपडेट रोलआउट करना शुरू किया है जिसमें कुछ सिक्योरिटी अपडेट उपलब्ध कराया गया है। इस अपडेट के बाद अगर यूजर मीटिंग का स्क्रीनशॉट शेयर करना चाहेंगे तो टाइटल बार में मीटिंग आईडी नहीं दिखाई देगी। यह अपडेट अब वेब, पीसी और ऐप समेत सभी प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध करा दिया गया है। आपको बता दें कि लॉकडाउन के बाद Zoom को यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जा रहा था।

दरअसल, हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें कहा गया था कि कुछ लोगों ने गोपनीय मीटिंग को हैक करने की कोशिश की थी। यह तब हुआ था जब यूके के प्रधानमंत्री ने मीटिंग आईडी के साथ एक स्क्रीनशॉट अपने ट्विटर पर शेयर किया था। इससे पहले तक Zoom यूजर्स की मीटिंग आईडी चैट विंडो में सबसे पर दिखती थी। लेकिन अब यह मीटिंग स्क्रीन पर इंफो आइकन के पीछे चली गई है।

Zoom ने हालात को देखते हुए सिक्योरिटी कंट्रोल्स को एक जगह ही एकत्रित कर दिया है। इस अपडेट में एक नया सिक्योरिटी आइकन दिया गया है जो सभी इन-मीटिंग कंट्रोल्स के साथ मौजूद है। यह फीचर केवल मीटिंग के होस्ट के लिए ही उपलब्ध होगा।

इससे पहले BuzzFeed News की एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि Google ने अपने सभी कर्मचारियों को Zoom का इस्तेमाल करने से मना कर दिया है। कंपनी के प्रवक्ता का कहना है कि कंपनी की पॉलिसी के मुताबिक, हमारे कॉरपोरेट नेटवर्क से बाहर आने वाली किसी भी ऐप को इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं देती है। इसके लिए कंपनी कंपनी के लिए इस्तेमाल होने वाले लैपटॉप या पीसी में नहीं चलेगी। क्योंकि यह कंपनी के सुरक्षा मानकों पर खरी नहीं उतरती है। साथ ही कंपनी ने यह भी कहा था कि अगर कोई कर्मचारी अपने परिवारवालों या दोस्तों से कॉन्टैक्ट करना चाहता है तो वो इस ऐप का इस्तेमाल कर सकता है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस