Move to Jagran APP

जल्द ही WhatsApp पर चैट लिस्ट में ही स्टेटस अपडेट्स देख पाएंगे यूजर्स, जानें डिटेल

वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए आए दिन नए फीचर्स लाता रहता है। इस बार भी मैसेजिंग ऐप अपने यूजर के लिए एक नया फीचर लाया है जिसकी मदद से आप चैट लिस्ट में स्टेटस अपडेट देखने देता है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Fri, 19 Aug 2022 11:04 PM (IST)Updated: Fri, 19 Aug 2022 11:05 PM (IST)
जल्द ही WhatsApp पर  चैट लिस्ट में ही स्टेटस अपडेट्स देख पाएंगे यूजर्स, जानें डिटेल
WhatsApp पर चैट लिस्ट में ही स्टेटस अपडेट्स देख पाएंगे यूजर्स, जानें डिटेल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिससे यूजर्स के लिए अपने परिवार और दोस्तों के स्टेटस अपडेट को देखना आसान हो जाएगा। मेटा का मैसेजिंग ऐप, एक नई रिपोर्ट के अनुसार, एक ऐसी सुविधा पेश करने की योजना बना रहा है जो उपयोगकर्ताओं को चैट सूची के भीतर स्थिति अपडेट देखने देगी।

loksabha election banner

अभी तक जब यूजर वॉट्सऐप में चैट लिस्ट देखते हैं, तो वे सिंगल और डबल टिक के साथ संदेश की डिलीवरी स्टेटस दिखाई देता हैं। इसके अलावा, मैसेजिंग ऐप यह भी दिखाता है कि फीचर ऑन होने पर रिसीवर द्वारा कोई विशेष संदेश पढ़ा गया है या नहीं। यह सारी जानकारी कॉन्टेक्ट के नाम से डिस्प्ले होता है। अब, WABetaInfo की रिपोर्ट है कि कंपनी इसे बदलने की योजना बना रही है।

ब्लॉग साइट द्वारा साझा किए गए फीचर के स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि ऐप में फीचर आने पर वॉट्सऐप यूजर्स को शेयर किए गए आखिरी मैसेज के बजाय कॉन्टेक्ट के नाम से स्टेटस अपडेट दिखाई देगा। ब्लॉग साइट ने कहा कि जब कोई कॉन्टेक्ट एक नया स्टेटस अपडेट अपलोड करता है, तो यह चैट लिस्ट में भी दिखाई देगा: स्टेटस अपडेट देखने के लिए आपको बस उनकी प्रोफाइल पिक्चर पर टैप करना होगा।

हालांकि यह उन लोगों के अपडेट को बनाए रखने के लिए उपयोगी है, जो वॉट्सऐप पर स्टेटस अपडेट साझा करते हैं, यह उन कॉन्टेक्ट्स के मामले में ज्यादा सहायक नहीं है, जो स्टेटस अपडेट साझा नहीं करते हैं। ब्लॉग साइट में यह भी कहा गया है कि जो यूजर स्टेटस अपडेट या पोस्ट नहीं देखते हैं या इस सुविधा को पसंद नहीं करते हैं, वे मौजूदा सेटिंग पर वापस जा सकेंगे ।

बता दें कि इस फीचर को सबसे पहले इस साल की शुरुआत में रिपोर्ट किया गया था लेकिन अब वॉट्सऐप ने इसे चुनिंदा बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है। जहां तक उपलब्धता का सवाल है, ब्लॉग साइट का कहना है कि यह फीचर एंड्रॉयड वर्जन 2.22.18.17 के लिए वॉट्सऐप बीटा पर उपलब्ध है। इसके साथ ही iOS यूजर्स को जल्द ही इस फीचर का एक्सेस मिलने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.