Move to Jagran APP

व्हाट्सएप ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, नए साल की पूर्व संध्या पर भेजे गए 14 अरब मैसेज

व्हाट्सएप लोगों के लिए कितना खास हो गया है, इस बात का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है की नए साल की पूर्व संध्या पर व्हाट्सएप से भेजे गए मैसेजेस ने पिछले कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं

By MMI TeamEdited By: Mon, 09 Jan 2017 04:00 PM (IST)

नई दिल्ली| व्हाट्सएप लोगों के लिए कितना खास हो गया है, इस बात का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है की नए साल की पूर्व संध्या पर व्हाट्सएप से भेजे गए मैसेजेस ने पिछले कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। गौरतलब है की लोगों ने नए साल की शाम को व्हाट्सएप से 14 अरब मैसेज भेजे व प्राप्त किए। ऐसा माना जा रहा है की स्मार्टफोन यूजर्स में से ज्यादातर लोगों ने व्हाट्सएप पर नए साल की पूर्व संध्या पर जमकर मेसेज सेंड, रिसीव किए। शुक्रवार को फेसबुक के अधिकार वाले व्हाट्सएप ने नए साल पर एक-दूसरे को भेजे गए मैसेजेस के आंकड़े पेश किए। इन मैसेजेस में 32 फीसदी संदेश जीआईएफ, वीडियोज, वॉयस मैसेज एक्सचेंज किए गए थे।

तोड़ा अपना पिछला रिकॉर्ड:

नए साल की पूर्व संध्या पर व्हाट्सएप ने मैसेजेस के मामले में अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वहीँ, दिवाली पर व्हाट्सएप के जरिए एक दिन में 8 अरब लोगों ने मैसेजेस का आदान-प्रदान किया था।

इसी के साथ लोगों ने इस एप के जरिये तकरीबन 3.1 अरब तस्वीरें भेजीं। बता दें कि भारत में मासिक व्हाट्सएप यूजर्स की संख्या 16 करोड़ है। हाल ही में व्हाट्सएप ने जीआईएएफ इमेज शेयर करने का भी विकल्प लॉन्च किया था, जो लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हुआ। नवंबर में यह फीचर आईफोन में तो दिसंबर में एंड्रायड में आ गया था।

नए फीचर्स लाया व्हाट्सएप:

व्हाट्सएप पिछले महीने एक नया फीचर लेकर आया था, जिसे आईफोन बीटा एप में देखा गया था। इस फीचर में भेजे गए मैसेज को डिलीट करने के अलावा एडिट भी कर सकते हैं। कई दूसरे मेसेजिंग एप में भी इस तरह के फीचर्स उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।