Move to Jagran APP

आ रहा है वॉट्सऐप का नया फीचर, ऐप बंद करके प्ले कर सकेंगे बैकग्राउंड वॉइस मैसेज

WhatsApp Upcoming Feature आने वाले दिनों में वॉट्सऐप बंद होने के बाद भी बैकग्राउंड में वॉयस मैसेज को प्ले कर सकेंगे। मतलब अगर आपके वॉट्सऐप वॉइस मैसेज आता है तो वॉट्सऐप और वॉट्सऐप चैट ओपन रखना जरूरी नहीं होगा।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Wed, 12 Jan 2022 10:03 AM (IST)Updated: Wed, 12 Jan 2022 10:03 AM (IST)
आ रहा है वॉट्सऐप का नया फीचर, ऐप बंद करके प्ले कर सकेंगे बैकग्राउंड वॉइस मैसेज
फोटो क्रेडिट - वॉट्सऐप की फाइल फोटो

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp Upcoming Feature: वॉट्सऐप (Whatsapp) की तरफ से यूजर की सुविधा के लिए नया फीचर लाया जा रहा है। जो यूजर को चैटिंग के दौरान वॉइस नोट प्ले करने का अतिरिक्त ऑप्शन देगा। दरअसल मौजूदा वक्त में अगर आप वॉट्सऐप बंद कर दें, तो वॉट्सऐप के सारे फंक्शन बंद हो जाते हैं। वहीं वॉट्सऐप के एक चैट से दूसरे में जाने पर वॉइस मैसेज बंद हो जाता है।

loksabha election banner

प्ले कर सकेंगे बैकग्राउंड वॉइस नोट मैसेज 

लेकिन आने वाले दिनों में वॉट्सऐप बंद होने के बाद भी बैकग्राउंड में वॉयस मैसेज को प्ले कर सकेंगे। मतलब अगर आपके वॉट्सऐप वॉइस मैसेज आता है, तो वॉट्सऐप ओपन रखना जरूरी नहीं होगा। वॉट्सऐप वॉयस मैसेज को प्ले करके के बाद आप वॉट्सऐप बंद करके फोन पर दूसरे काम कर पाएंगे। अभी तक वॉट्सऐप पर इस तरह की सुविधा मौजूद नहीं थी।

सबसे पहले एंड्राइड यूजर को मिलेगा नए फीचर का सपोर्ट 

वॉट्सऐप की तरफ से बैकग्राउंड वॉयस मैसेज प्ले करने की सुविधा सबसे पहले एंड्राइड यूजर्स को मिलेगी। इसके बाद इसे iOS यूजर के लिए रोलआउट किया जाएगा। वॉट्सऐप का नया फीचर अभी डेवलपिंग स्टेज में है। ऐसे में इसे कब तक बीटा चैनल पर टेस्टिंग के लिए पेश किया जाएगा। इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। डेवलपर्स की तरफ से अक्टूबर 2021 में WhatsApp बीटा पर पहली बार ग्लोबल वॉइस नोट प्लेयर को लेकर जानकारी दी गई थी।

इन फीचर्स पर भी चल रहा काम 

कंपनी की तरफ से एक अतिरिक्त वॉयस नोट फीचर पेश किया जा सकता है। जिससे वॉइस नोट की प्लेबैक स्पीड को कम और ज्यादा किया जा सकेगा। WhatsApp की तरफ से दिसंबर 2021 में ऐलान किया गया था कि कंपनी एक नया फीचर लेकर आ रही है। जिससे वॉट्सऐप पर वॉइस मैसेज भेजने से पहले उसका प्रीव्यू कर पाएंगे। साथ ही उसमें एडिट का भी ऑप्शन दिया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.