Move to Jagran APP

व्हाट्सएप पर चैटिंग होगी और मजेदार, लॉन्च हुए नए इमोजी

व्हाट्सएप ने एप्पल की तरह नए इमोजी सेट को लॉन्च किया है, देखें कैसा है इमोजी का नया सेट

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 04 Oct 2017 02:31 PM (IST)Updated: Wed, 04 Oct 2017 02:35 PM (IST)
व्हाट्सएप पर चैटिंग होगी और मजेदार, लॉन्च हुए नए इमोजी

नई दिल्ली(जेएनएन)। इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने चैटिंग को और मजेदार बनाने के लिए नए इमोजी लॉन्च कर दिए हैं। फिलहाल ये इमोजी एंड्रॉयड बीटा ऐप के लेटेस्ट वर्जन 2.17.363 में उपलब्ध है। जल्द ही इन्हें सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

loksabha election banner

ऐसा माना जा रहा है की व्हाट्सएप के यह नए इमोजी एप्पल इमोजी से मिलते-जुलते हैं। इमोजीपीडिया के मुताबिक 'गौर करने वाली बात है कि अभी नए इमोजी सेट बीटा चरण में हैं और इन इमोजी में आम यूजर के लिए जारी किए जाने से पहले बदलाव होने की उम्मीद है।''

व्हाट्सएप के ये नए इमोजी एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध हैं। सभी के लिए उपलब्ध होने से पहले इसमें कुछ अन्य बदलाव भी किए जा सकते हैं। इसी के साथ आईओएस और वेब समेत अन्य प्लेटफॉर्म्स पर भी इमोजी के नए सेट को लॉन्च किया जा सकता है। हाल ही में फेसबुक ने भी अपनी मैसेंजर एप में नया इमोजी सेट लॉन्च किया है। ऐसे में कहा जा सकता है की फेसबुक से प्रेरित होकर व्हाट्सएप में ये इमोजी लाए गए हैं।

आपको बता दें, व्हाट्सएप ने हाल ही में बीटा यूजर्स के लिए कुछ नए फीचर्स उपलब्ध कराए हैं। आने वाले समय में ये फीचर्स सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होंगे।

किसी दूसरे की DP कर पाएंगे Zoom:

व्हाट्सएप मैसेजिंग एप के साथ-साथ अपने स्टेटस फीचर के बाद सोशल मीडिया एप भी बनती जा रही है। फेसबुक और स्नैपचैट की तरह लोग इसमें अपनी जिन्दगी के पल साझा करने लगे हैं। इसी के साथ लोगों को दूसरों की DP में भी बहुत रुचि होती है। लेकिन यूजर्स की शिकायत थी की वो दूसरों की DP बड़ी कर के नहीं देख पाते। लेकिन यूजर्स अब दूसरों की DP भी Zoom कर के देख पाएंगे। हालांकि, अभी यह फीचर व्हाट्सएप के बीटा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है। लेकिन जल्दी ही यह फीचर सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

अनजान नंबर का दिखेगा नाम:

आपको किसी ऐसे शख्स का व्हाट्सएप आता है, जिसका नंबर आपके पास सेव नहीं है तो भी आपको उसका नाम पता चल जाएगा। अब तक बिना नंबर सेव किए मैसेज करने वाले का नाम नहीं दिखता था। जल्द ही यह फीचर यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। इसके बाद जिसने भी आपको मैसेज किया है, उसने जिस नाम से खुद को रजिस्टर किया होगा, वो नाम आपको दिखाई देगा।

ये भी पढ़ें:

एयर कंडीशनर लेने से पहले इन बातों का रखें ख्याल

इस दिवाली 25000 रुपये से कम कीमत में उपलब्ध ये स्मार्टफोन्स खरीद सकते हैं आप

ऑनलाइन सेल में इन टेक प्रोडक्ट्स पर मिल रहा है 12000 रुपये तक का डिस्काउंट
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.