नई दिल्ली, टेक डेस्क। पॉपुलर इस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में एक नया boomerang फीचर जुड़ने वाला है। इस फीचर के जुड़ने से आप इसे एक साथ कई डिवाइस पर इस्तेमाल कर सकेंगे। अपने किसी फ्रेंड को फोटो भेजना हो या वीडियो ज्यादातर यूजर्स WhatsApp का ही इस्तेमाल करते हैं। यही नहीं VoIP कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग के लिए भी हम इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं। Facebook की स्वामित्व वाले इस ऐप में जल्द ही ये नया फीचर जुड़ने वाला है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, इस ऐप में कई नए फीचर्स जुड़ने वाले हैं जिनमें Instagram की तरह का ही boomerang फीचर दिया जाएगा। ये फीचर यूजर्स को boomerang वीडियो बनाने और अपने फ्रेंड्स और फैमिली मेंबर्स को भेजने में या फिर स्टेटस में लगाने में मदद करेगा। फिलहाल आप अभी इस पर 7 सेकेंड का वीडियो बनाने और GIF में कनवर्ट करने की आजादी है।

ब्लॉग के मुताबिक, इस फीचर को फिलहाल iOS के लिए इंट्रोड्यूस किया जाएगा। बाद में इसे एंड्रॉइड डिवाइस के लिए लाया जा सकता है। हालांकि, अभी यह साफ नहीं है कि इस फीचर को कब तक आधिकारिक तौर पर रोल आउट किया जाएगा। इस फीचर के अलावा वॉट्सऐप में एक और नया फीचर भी जुड़ने वाला है, जिसमें यूजर्स अपने एक वॉट्सऐप अकाउंट को कई डिवाइस में एक्सेस कर सकेंगे।

इस फीचर का इंतजार यूजर्स को कई समय से है। इस फीचर के जुड़ जाने से यूजर्स अपने वॉट्सऐप अकाउंट को अपने स्मार्टफोन के साथ ही अपने टैबलेट में भी इस्तेमाल कर सकेंगे। फिलहाल, यह फीचर भी फिलहाल बीटा मोड में है और इसकी टेस्टिंग चल रही है। पिछले साल से लेकर अब तक वॉट्सऐप में कई फीचर्स जोड़े जा चुके हैं, जिनमें फ्रिक्वेंटली फॉर्वार्टेड मैसेज, स्टेटस हाइड जैसे कई फीचर्स शामिल हैं लेकिन फिर भी यूजर्स को कई अन्य फीचर्स का भी इंतजार है। इन फीचर्स में से डार्क मोड फीचर भी शामिल है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप