Move to Jagran APP

Dussehra 2019: WhatsApp stickers ऐसे करें स्मार्टफोन में डाउनलोड

दशहरे के मौके पर अपने दोस्तों को परिवारजनों को WhatsApp stickers की मदद से विश कर सकते हैं...

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 07 Oct 2019 02:17 PM (IST)Updated: Mon, 07 Oct 2019 02:24 PM (IST)
Dussehra 2019: WhatsApp stickers ऐसे करें स्मार्टफोन में डाउनलोड
Dussehra 2019: WhatsApp stickers ऐसे करें स्मार्टफोन में डाउनलोड

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp का उपयोग अब केवल चैटिंग और वीडियों कॉलिंग के लिए ही नहीं बल्कि त्योहारों के मौके पर अपनों को खास अंदाज में विश करने के लिए किया जाता है। तकनीकी युग में त्योहार पर WhatsApp stickers की मदद से विश करना सबसे आसान तरीका भी है। stickers की मदद से आप फोन पर त्योहार को अलग अंदाज सेलिब्रेट कर सकते हैं। पिछले दिनों नवरात्रों के लिए कुछ stickers जारी किए गए थे। वहीं अब दशहरे के मौके पर भी GIFs और stickers का उपयोग कर सकते हैं। 

loksabha election banner

दशहरा विश करने के लिए अगर आप GIFs का उपयोग करना चाहते हैं तो ये सुविधा आपको चैटिंग बॉक्स में मिल जाएगी। जहां आप दशहरा लिखकर उसे सर्च कर सकते हैं। वहीं आपको stickers की सुविधा मिलेगी। जिसे आप आसानी से डाउनलोड करके उपयोग कर सकते हैं। आइए जानते हैं Dussehra 2019 के लिए WhatsApp stickers डाउनलोड करने का तरीका। 

इसके लिए सबसे पहले WhatsApp में जाकर अपना चैट बॉक्स ओपन करें। जिसमें emoticon icon पर क्लिक करने के बाद वहां '+' का आइकन नजर आएगा। इस आइकन में कई stickers दिए गए हैं और सबसे नीचे Play Store का ऑप्शन मौजूद है जहां क्लिक करके आप नए स्टीकर्स डाउनलोड कर सकते हैं। 

Play Store पर आपको 'Dussehra' सर्च करना है जिसके बाद कई ऑप्शन ओपन होंगे और उनमें से किसी को भी डाउलनोड व इंस्टॉल कर सकते हैं। डाउनलोड किए गए ऐप को ओपन करें और उसमें दशहरे पर क्लिक करें आप जैसे ही स्टीकर पर क्लिक करेंगे वो आपके WhatsApp stickers की लिस्ट में एड हो जाएगा। 

बता दें कि WhatsApp प्लेटफॉर्म पर stickers की शुरुआत पिछले साल की गई थी। जहां आपको फेस्टिवल के अलावा अपने मूड के हिसाब से भी कई खास stickers उपलब्ध होंगे। stickers की सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें आप आसानी से अपनी फिलिंग्स शेयर कर सकते हैं। हलाांकि WhatsApp पर GIFs भी काफी पॉप्यूलर है और यूजर्स इसका काफी उपयोग भी करते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.