Move to Jagran APP

Whatsapp New Features 2020: अपने आप गायब हो जाएंगे मैसेजेज, जल्द पेश होगा नया फीचर

Whatsapp New Features 2020 WhatsApp के नए फीचर Disappearing Messages को ऐप के लेटेस्ट बीटा वर्जन 2.19.275 में स्पॉट किया गया है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 30 Dec 2019 12:07 PM (IST)Updated: Mon, 30 Dec 2019 12:40 PM (IST)
Whatsapp New Features 2020: अपने आप गायब हो जाएंगे मैसेजेज, जल्द पेश होगा नया फीचर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Facebook की स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp का नया फीचर Disappearing Messages को ऐप के लेटेस्ट बीटा वर्जन 2.19.275 में स्पॉट किया गया है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि यह फीचर जल्द ही WhatsApp के स्टेबल वर्जन में देखा जा सकेगा। पहले आई रिपोर्ट्स की मानें तो यह फीचर इंडीविजुअल चैट्स समेत ग्रुप चैट्स में उपलब्ध कराए जाने की बात थी। लेकिन अब कुछ रिपोर्ट्स में यह दावा किया जारहा है कि यह फीचर फिलहाल ग्रुप चैट तक ही सीमित रह सकता है।

loksabha election banner

WhatsApp पर यह फीचर पहले Delete Message नाम से था जिसके तहत मैसेज रिसीवर या ग्रुप मेंबर्स को यह दिखाई देता था कि कुछ मैसेज डिलीट किए गए हैं। लेकिन Disappearing Messages के तहत यह मैसेजेज सेल्फ-डिस्ट्रक्ट यानी खुद ब खुद डिलीट हो जाएंगे। WaBetaInfo के अनुसार, नए बीटा वर्जन में इस नए फीचर के अलावा डार्क थीम अपडेट की भी जानकारी मिली है। इसे एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म के लिए तैयार किया गया है। 

WhatsApp अपने iOS यूजर्स के लिए भी एक नया बीटा अपडेट टेस्ट कर रहा है। इसके तहत हाइड म्यूटेड स्टेट्स अपडेट, स्पलैश स्क्रीन और ऐप बैज इम्प्रूवमेंट्स समेत कुछ अन्य फीचर उपलब्ध कराए जा सकते हैं। WhatsApp के नए स्पलैश स्क्रीन फीचर के तहत यूजर्स को जब भी iPhone में ऐप ओपन करेंगे तो उन्हें WhatsApp लोगो दिखाई देगा। इसे एंड्रॉइड बीटा वर्जन में भी उपलब्ध कराया जाएगा।

डार्क मोड फीचर भी जल्द ही हो सकता है पेश: WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp जल्दी है डार्क मोड फीचर लॉन्च कर सकता है। इसे अभी कुछ चुनिंदा यूजर्स तक पहुंचाया गया है जिससे इसकी टेस्टिंग हो पाए। अगर फीचर में कोई बग मिलता है तो उसे ग्लोबल रोलआउट से पहले ठीक किया जा सकेगा। अभी ये फीचर केवल एंड्राइड यूजर्स के लिए उपलब्ध है लेकिन कंपनी जल्द ही इसे iOS के लिए भी पेश करेगी। यहां पढ़ें पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.