Move to Jagran APP
Featured story

ऑफिस में साथ काम करने वालों से नहीं छुपानी होगी अब WhatsApp की DP, जल्द आ रहा ये नया फीचर

WhatsApp वॉट्सऐप पर कई बार यूजर के फैमिली-फ्रेंड्स के अलावा ऑफिस के लोग भी शामिल होते हैं। ऐसे में यूजर ऑफिस के लोगों से अपनी प्रोफाइल हाइड करने के ऑप्शन पर ही जाता है। क्योंकि ऑफिस में साथ काम करने वाले लोगों को ऐसी पिक्चर दिखाना असहज महसूस करवा सकता है जो हम अपने घर वालों- रिश्तेदारों या दोस्तों को दिखाने के लिए लगाते हैं।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Wed, 01 Nov 2023 03:00 PM (IST)Updated: Wed, 01 Nov 2023 03:00 PM (IST)
ऑफिस में साथ काम करने वालों से नहीं छुपानी होगी अब WhatsApp की DP, आ रहा नया फीचर

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं ये नया अपडेट भी आपके काम का हो सकता है। वॉट्सऐप पर कई बार यूजर के फैमिली-फ्रेंड्स के अलावा ऑफिस के लोग भी शामिल होते हैं। ऐसे में यूजर ऑफिस के लोगों से अपनी प्रोफाइल हाइड रखता है।

loksabha election banner

अगर आप भी ऐसा करते हैं तो वॉट्सऐप पर नए अपडेट के बाद ऐसा करने की जरूरत नहीं होगी। दरअसल, चैटिंग ऐप वॉट्सऐप पर अभी तक एक ही प्रोफाइल पिक्चर का ऑप्शन मिलता है। हालांकि, बहुत जल्द वॉट्सऐप यूजर एक नहीं, बल्कि दो प्रोफाइल पिक्चर का इस्तेमाल कर सकेंगे।

ये भी पढ़ेंः Whatsapp पर आ रहा YouTube वाला ये फीचर, लंबी अवधि के वीडियो प्ले करने में समय की नहीं होगी अब बर्बादी

अलटरनेट प्रोफाइल का मिल रहा वॉट्सऐप पर ऑप्शन

दरअसलस, वॉट्सऐप पर दो प्रोफाइल फोटो का यह अपडेट Wabetainfo की एक रिपोर्ट से सामने आया है। वॉट्सऐप के इस अपडेट के साथ यूजर अलटरनेट प्रोफाइल का ऑप्शन पाएंगे।

Wabetainfo की इस रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी देखा जा रहा है। इस स्क्रीनशॉट में अलटरनेट प्रोफाइल का ऑप्शन प्रोफाइल फोटो की प्राइवेसी सेटिंग के नीचे नजर आ रहा है।

इन यूजर्स को नजर आएगी दूसरी प्रोफाइल

प्राइमरी के अलावा दूसरी प्रोफाइल के साथ यूजर न सिर्फ अलग फोटो का इस्तेमाल कर सकेगा बल्कि अलग यूजर नेम का भी इस्तेमाल कर सकेगा। यह दूसरी प्रोफाइल डिटेल उन यूजर को दिखाई देगी, जिन्हें यूजर की प्राइमरी प्रोफाइल पिक्चर नजर नहीं आती है।

कौन-से यूजर कर सकते हैं फीचर का इस्तेमाल

फिलहाल वॉट्सऐप के इस नए फीचर को एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए लाया गया है। वॉट्सऐप के एंड्रॉइड बीटा यूजर लेटेस्ट वर्जन 2.23.24.4 के साथ इस फीचर को इस्तेमाल कर सकते हैं। वॉट्सऐप का यह नया फीचर दूसरे यूजर्स के लिए आने वाले दिनों में पेश किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.