Move to Jagran APP

ट्विटर ने यूजर्स को दी नई सुविधा, अब सस्पेंड अकाउंट को रिस्टोर करवाने के लिए कर सकते हैं अपील

ट्विटर ने अपने यूजर्स को नई सुविधा दी है जिसके माध्यम से अब लोग अपने सस्पेंडेड अकाउंट को दोबारा से आसानी से रिस्टोर कर सकते हैं। इसके लिए ट्विटर ने एक लिंक भी जारी किया जहां अपील कर के अकाउंट को रिस्टोर किया जा सकता है। (फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaPublished: Thu, 02 Feb 2023 09:01 AM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2023 09:01 AM (IST)
ट्विटर ने यूजर्स को दी नई सुविधा, अब सस्पेंड अकाउंट को रिस्टोर करवाने के लिए कर सकते हैं अपील
लिंक के जरिए सस्पेंडेड अकाउंट को रि-स्टोर करने के लिए कर सकते हैं अपील

नई दिल्ली,ऑनलाइन डेस्क। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एलन मस्क के अधिग्रहण के बाद से बहुत-से बदलाव नजर आए हैं। ट्विटर पर आए दिनों न जाने कितने अकाउंट सस्पेंड हो जाते थे। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर अकाउंट सस्पेंड करने के लिए जाना जाता है। लेकिन अकाउंट सस्पेंड होने के बाद लोगों के पास दोबारा से अकाउंट को रिस्टोर करने का बहुत ही कम मौका होता है।

loksabha election banner

सस्पेंडेड अकाउंट को रिस्टोर करना अब होगा आसान

ट्विटर ने अपने नियमों में कई बदलाव किेए हैं, जिसके तहत अब यूजर्स आसानी से अपना सस्पेंडेड अकाउंट दोबारा से रिस्टोर करने के लिए अपील कर सकते हैं। ट्विटर ने आज से ही अपने यूजर्स के लिए इस सुविधा को बहाल कर दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हम आज से सस्पेंडेड अकाउंट को रिस्टोर करने के लिए अपने नए मानदंडों के तहत इस सुविधा को बहाल कर रहें हैं।

इस लिंक के जरिए यूजर्स रिस्टोर कर सकते हैं अकाउंट

ट्विटर के सभी यूजर्स आज से अपने सस्पेंडेड अकाउंट को रिस्टोर करने के लिए अनुरोध कर सकते हैं। ट्विटर ने अकाउंट रिस्टोर करने के लिए यह https://help.twitter.com/forms/account-access/appeals/ जारी किया है। जहां सभी यूजर्स सस्पेंडेड अकाउंट को रिस्टोर करने के लिए इस लिंक के जरिए अपील कर सकते हैं।

ट्विटर ने पहले भी दी जानकारी

ट्विटर ने इससे पहले ट्वीट कर कहा था कि जैसा कि हमने पहले बताया था, हम सक्रिय रूप से पूर्व में निलंबित खातों को बहाल कर रहे हैं। 1 फरवरी से कोई भी खाता निलंबन रद्द की अपील कर सकता है। अकाउंट बहाली के लिए हमारे नए मानदंडों के तहत मूल्यांकन किया जाएगा।

यह भी पढ़े- Fact Check: बिहार के पूर्णिया में पाकिस्तानी झंडा नहीं, इस्लामी झंडा फहरा रहा था

इन नियमों का उल्लंघन करने पर सस्पेंड होगा अकाउंट

ट्विटर के नियमों में बदलाव के तहत अब ट्विटर अकाउंट तभी सस्पेंड होगा, जब बार-बार ट्विटर के नियमों और पॉलिसी का उल्लंघन होगा। यूजर द्वारा किसी खास वर्ग के प्रति हिंसा को बढ़ावा देना, किसी को धमकाना, गैरकानूनी कंटेंट शेयर करना आदि कारणों से अकाउंट सस्पेंड हो सकता है।

यह भी पढ़े- Galaxy Unpacked 2023: सैमसंग ने लॉन्च की अपनी नई Samsung galaxy S23 स्मार्टफोन सीरीज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.