Move to Jagran APP

बिना इंटरनेट आपके स्मार्टफोन में बखूबी काम करेंगे ये 3 एप्स

आपके एंड्रायड डिवाइस में ढ़ेरों एप्स है और इन्हें चलाने के लिए इंटरनेट की जरूरत तो पड़ती ही है, लेकिन अगर इंटरनेट न हो तो उस सिचुएशन में ये एप बेकार ही हो जाते है, ऐसे में जरूरत है उन एप्स की जो बिना इंटरनेट भी काम कर सकें

By MMI TeamEdited By: Published: Thu, 31 Mar 2016 02:12 PM (IST)Updated: Thu, 31 Mar 2016 02:27 PM (IST)

आपके एंड्रायड डिवाइस में ढ़ेरों एप्स है और इन्हें चलाने के लिए इंटरनेट की जरूरत तो पड़ती ही है, लेकिन अगर इंटरनेट न हो तो उस सिचुएशन में ये एप बेकार ही हो जाते है, ऐसे में जरूरत है उन एंड्रायड एप्स की जो बिना इंटरनेट भी आपके मोबाइल में सरपट दौड़े। चलिए बताते है ऐसे ही 3 एप्स:

loksabha election banner

पढ़े: किसी की भी फोन कॉल को ऐसे करें रिकॉर्ड

1.ऑफलाइन मैप एंड नेविगेशन एप
बस एक बार अपने स्मार्टफोन में इस एप को इंस्टॉल कर लें और फिर उसके बाद आपको इंटरनेट की जरूरत नहीं पड़ेगी। बहुत बार ऐसा होता है आप किसी नई जगह गए और फोन का इंटरनेट काम नहीं कर रहा तो ऐसे में यह एप बहुत काम आता है क्योंकि यह एप बिना इंटरनेट भी बखूबी काम करता है। इसकी मदद से आसानी से आप ऑफलाइन मैप और नेविगेशन का इस्तेमाल कर सकते है। यह एप्लीकेशन 33 भाषाओं को सपोर्ट करती है और जीपीएस भी इसमें उपलब्ध है।

2.इंडियन रेलवे ऑफलाइन टाइम टेबल
अगर आपको रेल टिकट का पीएनआर चेक करना है, तो इंटरनेट का इस्तेमाल करना ही पड़ता है, लेकिन बिना इंटरनेट आपके लिए समस्या बढ़ जाती है। इंडियन रेलवे ऑफलाइन एप के द्वारा यूजर न केवल ऑफलाइन पीएनआर देख सकते हैं बल्कि ट्रेन का रूट और टाइम टेबल भी चेक कर सकते है। बस इसे डाउनलोड और अपडेट करने के लिए आपको इंटरनेट की जरूरत पड़ती है।

पढ़े: इस तरह सबके सामने हो जाएगा आपकी व्हाट्स एप चैट का खुलासा

3.हिंखोज एप
बहुत बार काम के दौरान हमारे सामने कुछ ऐसे शब्द आ जाते है जिनका अर्थ हमको पता नहीं होता और ऐसे में वर्ड डिक्शनरी की जरूरत पड़ती है और इस काम के लिए यह एप शानदार है। इसे बिना इंटरनेट इस्तेमाल किया जा सकता है।यूजर को हिंदी से अंग्रेजी के लिए हिंदी में और अंग्रेजी से हिंदी में ट्रांसलेशन के लिए अंग्रेजी में टाइप करना होगा और ऐसा करके आपको आसानी से किसी भी शब्द का अर्थ पता चल जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.