नई दिल्ली (टेक डेस्क). Instagram के Reels फीचर के बाद अब Snapchat की तरफ से Tiktok जैसा म्यूजिक फीचर लाया जाएगा। Snapchat इस फीचर को जल्द लॉन्च करने जा रही है, जहां यूजर वीडियो रिकार्ड करने के साथ उसमें म्यूजिक ऐड कर पाएंगे और फिर उस वीडियो को अपने हिसाब से एडिट भी कर पाएंगे। हालांकि Tiktok की तरफ से Snapchat के फीचर को लेकर कोई बड़ा खुलासा नहीं किया गया है। बता दें कि SnapChat की तरफ से Tiktok जैसा फीचर लाने का बयान ऐसे वक्त में आया है, जब अमेरिकी राष्ट्रपति Tiktok पर बैन लगाने का बयान दे रहे हैं। 

प्रतिबंधों के दौर से गुजर रही Tiktok 

The Verge की रिपोर्ट के मुताबिक Snapchat के Tiktok स्टाइल वाले फीचर को सबसे पहले इग्लिश बेस्ड यूजर के लिए लॉन्च किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो पहले फेज में इस फीचर को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में रोलआउट किया जाएगा। SnapChat से पहले कई दिग्गज टेक कंपनियां जैसे Google और Facebook की तरफ से tiktok की तरह म्यूजिक फीचर लाने का ऐलान किया गया है। कुछ इसी राह पर चलते हुए अब Snapchat भी Tiktok की तरफ नया फीचर लाने जा रही है।  दरअसल Snapchat की तरफ से Tiktok के यूजर को अपने प्लेटफॉर्म पर लाने की कोशिश हो रही है। कुछ माह पहले ही भारत ने राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं के मद्देनजर Tiktok समेत 59 चीनी ऐप्स को बैन कर दिया है। इसके साथ ही Tiktok को अमेरिका में भी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। राष्ट्रपति ट्रंप खुले तौर पर Tiktok पर बैन लगाने की बात कह चुके हैं। वहीं अब Tiktok के अमेरिकी ऑपरेशन को Microsoft की तरफ से खरीदने की बात चल रही है। .

Snapchat लंबे वक्त से इस फीचर पर कर रहा काम 

Snapchat की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि कंपनी पिछले लंबे वक्त से म्यूजिक इंडस्ट्री के साथ टच में थी और उसके साथ साथ रिलेशनशिप बिल्डअप कर रही थी। कंपनी पूरे म्यूजिक सिस्टम जैसे आर्टिस्ट, लेबल, सांगराइटर, पब्लिशर, स्ट्रीमिंग सर्विस के साथ काम कर रहे हैं और उनके साथ साझेदारी स्थापित कर रही है। 

(Written By- Saurabh Verma)

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021