नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप PUBG फैन हैं तो यह खबर खासतौर से आपके लिए है। PUBG Mobile ने एक अपडेटेड बैन लिस्ट शेयर की है। इस लिस्ट में पिछले हफ्ते के बैन किए गए प्लेयर्स की जानकार दी गई है। कंपनी PUBG Mobile को सभी यूजर्स के लिए एक बेहतर अनुभव बनाने का प्रयास लगातार कर रही है। PUBG Corp ने गेम में चीटिंग को रोकने के लिए जीरो टॉलरेंस पॉलिसी भी पेश की थी।

PUBG Mobile बैन लिस्ट डिटेल्स: जैसा कि पहले बताया था कि कंपनी 10 साल की अवधि के लिए हर उल्लंघन करने वाले अकाउंट पर बैन लगाती है। इसका सीधा मतलब यह है कि जो भी यूजर गेम में चीटिंग करते हैं वो अपना अकाउंट इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। इससे पहले जारी किए गए बैन नोटिस में बताया गया था कि कंपनी ने बैन किए गए अकाउंट्स की कुछ इन-गेम जानकारी शेयर करना शुरू कर दी है। कंपनी इन चीटर्स को रैंडम तरीके से ढूंढती है। इसमें चीटर्स के रैंक और सर्वर्स की जानकारी शामिल होती हैं।

एशिया सर्वर में मिले सबसे ज्यादा चीटर्स: PUBG कंपनी को सबसे ज्यादा चीटर्स एशिया के सर्वर में मिले। अगर यूजर्स को बैन करने के कारणों पर ध्यान दें तो इनमें चीटर्स और हैकर्स को रनटाइम गेम डाटा में बदलाव करना मुख्य है। अगर आप यह चेक करना चाहते हैं कि तो आप बैन लिस्ट की पूरी डिटेल PUBG Mobile की बैन लिस्ट में देख सकते हैं।

इसके अलावा कंपनी ने PUBG Mobile प्लेयर्स को रिपोर्टिंग चीटिंग प्लेयर्स को ज्वाइन करने के लिए कहा है। PUBG Corp ने प्लेयर्स को कहा है कि वो किसी भी ऐसे अकाउंट के लिए रिपोर्ट कर सकते हैं जिन पर उन्हें चीटिंग करने का शक हो। इन रिपोर्ट्स को लेकर कंपनी जांच करेगी। इससे गेम में एंटी-चीटिंग को ठीक किया जा सकेगा। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021