Move to Jagran APP

ओला क्रेडिट करेगा कैश की कमी का निदान, एक सप्ताह बाद भी कर सकेंगे यात्रा का भुगतान

देशभर में नोटबंदी की समस्या को देखते हुए कैब सर्विस ओला ने क्रेडिट पोस्टपेड सेवा शुरू की है। इस सर्विस के तहत ओला से यात्रा करने वाले लोग बाद में यात्रा का भुगतान कर पाएंगे

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 17 Nov 2016 06:18 PM (IST)Updated: Thu, 17 Nov 2016 06:22 PM (IST)

नई दिल्ली। देशभर में नोटबंदी की समस्या को देखते हुए कैब सर्विस कंपनी ओला ने क्रेडिट पोस्टपेड सेवा शुरू की है। इस सर्विस के तहत ओला से यात्रा करने वाले लोग राइड के 7 दिनों के बाद तक आप भुगतान कर पाएंगे। इसका मतलब अगर आपके पास कैश न हो तो भी आप कैब बुक कर सकते हैं। फिलहाल ये सर्विस केवल कॉरपोरेट कर्मचारियों के लिए ही है, लेकिन जल्द ही ये सर्विस हर व्यक्ति के लिए उपलब्ध कराई जाएगी।

loksabha election banner

कब करना होगा भुगतान?

यात्रा के 7 दिनों के अंदर आप ओला को भुगतान कर सकते हैं। राइड बुक करते समय अपने पेमेंट विकल्प के तौर पर ओला क्रेडिट चुन सकते हैं। आपको बता दें कि यूजर बैंकिंग, डेबिट-क्रेडिट कार्ड और इंटिग्रेटेड ओला मनी ई-वॉलेट के जरिए भुगतान कर पाएंगे।

इस फीचर का ऐलान कंपनी के मार्केटिंग ऑफिसर और कैटेगरी हेड रघुवेश स्वरूप ने किया। ओला ने एक आधिकारिक बयान जारी किया है जिसके मुताबिक, इस सर्विस को एलएंडटी, सीमन्स और आईबीएम समेत कई दूसरी कंपनियों ने लिया है। इस एप को खासतौर से कैश बचाने के लिए ही लॉन्च किया गया है। खबरों की मानें तो कंपनी ग्राहकों की ट्रांजेक्शन हिस्ट्री के आधार पर ही क्रेडिट लिमिट बढ़ाएगी।

कंपनी में दावा किया है कि इस तरह की सर्विस पहली बार शुरु की गई है। इस समय जब हर कोई कैश की समस्या से जुझ रहा है, ऐसे में यह सेवा बेहद अहम हो जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.