Move to Jagran APP

Netflix के शोज और मूवीज को अपने दोस्तों के साथ कर पाएंगे शेयर, जानें कैसे

Netflix के शोज और मूवीज शेयर करने का विकल्प Instagram की ऐप शेयरिंग मेन्यू में दिया जाएगा

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Thu, 24 Jan 2019 09:59 AM (IST)Updated: Thu, 24 Jan 2019 03:33 PM (IST)
Netflix के शोज और मूवीज को अपने दोस्तों के साथ कर पाएंगे शेयर, जानें कैसे
Netflix के शोज और मूवीज को अपने दोस्तों के साथ कर पाएंगे शेयर, जानें कैसे

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Netflix, यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आया है। इससे यूजर्स को यह पता चलेगा कि Netflix यूजर्स क्या देख रहे हैं। कंपनी ने एक नया Instagram integration लेकर आया है। लेकिन इसे केवल iOS यूजर्स के लिए ही पेश किया गया है। इस फीचर के जरिए iOS यूजर्स Netflix शोज या मूवीज को Instagram पर शेयर कर पाएंगे। Instagram यूजर्स या तो इसे अपनी स्टोरीज में एड कर पाएंगे या फिर अपने कॉन्टेक्टस के साथ शेयर कर सकता है।

loksabha election banner

पूरी मूवी नहीं कर पाएंगे शेयर:

Netflix की मूवीज या शोज को पूरी तरह से स्टोरीज में शेयर नहीं किया जा सकता है। इन्हें शेयर करना Netflix डिफॉल्ट आर्ट के तौर ही शेयर की जा सकेगी। Netflix यूजर्स इन आर्टवर्क को पर्सनालाइज किया जा सकता है जिसके चलते इसमें स्टीकर्स, GIFs, पोल्स, कमेंट समेत कई विकल्प दिए जाएंगे। इसे जल्द ही एंड्रॉइड यूजर्स के लिए भी पेश किए जाने की उम्मीद है।

कैसे इस्तेमाल करें यह फीचर?

यह विकल्प Instagram की ऐप शेयरिंग मेन्यू में दिया जाएगा। जब आप Instagram Stories को सेलेक्ट करेंगे तो ऐप आपसे Instagram एक्सेस परमीशन मांगेगी। परमीशन देने के बाद आपको ऐप पर रिडायरेक्ट कर दिया जाएगा। यह आपको Netflix का डिफॉल्ट आर्टवर्क या जो आप देख रहे हैं उसे भी शेयर कर पाएंगे। इसे आप स्टीकर्स, GIFs, पोल्स, कमेंट समेत कई अन्य चीजों के साथ पर्सनलाइज भी कर सकते हैं। यह Netflix आर्टवर्क यूजर्स को Netflix ऐप का लिंक बैक विकल्प देगा। इसके चलते आपके दोस्त जो आपकी स्टोरीज देखते हैं वो कुछ हफ्तों में उस शो को भी देख पाएंगे। यह फीचर Netflix पर उपलब्ध सभी शोज और मूवीज के लिए काम करेगा। इसके लिए यूजर्स को Netflix का 11.17.0 वर्जन डाउनलोड करना होगा।

यह भी पढ़ें:

Paytm Mall Republic Day सेल: इन 5 स्मार्टफोन्स पर मिल रहा 9000 रुपये तक का कैशबैक

LG G8 को MWC 2019 से एक दिन पहले 24 फरवरी को किया जा सकता है लॉन्च, पढ़ें डिटेल्स

Moto G7 सीरीज 7 फरवरी को हो सकती है लॉन्च, लीक हुई स्पेसिफिकेशन डिटेल्स  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.