Move to Jagran APP

LinkedIn अपने इस खास फीचर को करने जा रहा है बंद, 30 सितंबर से नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल

LinkedIn स्टोरीज़ फीचर को हटा रहा है जिसे उसने पिछले साल विशेष रूप से अपने मोबाइल यूजर के लिए पेश किया था जिसने उन्हें प्लेटफॉर्म पर शॉर्ट अल्पकालिक वीडियो पोस्ट करने की अनुमति दी थी। कंपनी ने घोषणा की है कि परिवर्तन 30 सितंबर से लागू होगा।

By Mohini KediaEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 10:04 PM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 10:04 PM (IST)
यह LinkedIn की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। LinkedIn 'स्टोरीज़' फीचर को हटा रहा है जिसे उसने पिछले साल विशेष रूप से अपने मोबाइल यूजर के लिए पेश किया था, जिसने उन्हें प्लेटफॉर्म पर शॉर्ट, अल्पकालिक वीडियो पोस्ट करने की अनुमति दी थी। Microsoft के स्वामित्व वाली कंपनी ने घोषणा की है कि परिवर्तन 30 सितंबर से लागू होगा। लगभग एक साल पहले लॉन्च की गई, लिंक्डइन स्टोरीज़ ने Facebook और Instagram की नकल की और अपने यूजर्स को 24 घंटों के बाद गायब होने वाले प्लेटफॉर्म पर शॉर्ट वीडियो पोस्ट करने की अनुमति दी। Twitter ने पिछले साल फेसबुक और Instagram स्टोरीज को टक्कर देने के लिए Fleets भी लाए, हालांकि Fleets पिछले महीने स्थायी रूप से गायब हो गए।

loksabha election banner

अपडेट के बारे में एडवर्टाइज को सूचित करने के तुरंत बाद, LinkedIn ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि स्टोरीज़ के बीच चलने की योजना बनाई गई किसी भी इमेज या वीडियो Ads को इसके बजाय LinkedIn Feed में शेयर किया जाएगा। प्लेटफ़ॉर्म ने यह भी चेतावनी दी कि LinkedIn पेज से पहले से प्रचारित या प्रायोजित कोई भी स्टोरी स्वचालित रूप से फ़ीड में दिखाई नहीं देगी और विज्ञापनदाताओं को एक सामान्य छवि या वीडियो के रूप में अभियान प्रबंधक में सामग्री को फिर से बनाने की आवश्यकता है।

LinkedIn ने स्टिकर्स और टेक्स्ट बॉक्स विकल्पों के साथ अपने स्टोरीज फीचर की पेशकश की। हालांकि, ली ने कहा कि उपयोगकर्ता "आकर्षक वीडियो बनाने के लिए और भी रचनात्मक उपकरण" चाहते थे। हम नए अनुभव के साथ उस मोर्चे पर कुछ सुधार देख सकते हैं।

पिछले साल सितंबर में लिंक्डइन पर स्टोरीज को पेश किया गया था - उस समय के आसपास जब ट्विटर ने फ्लीट्स को अपने उपयोगकर्ताओं के लिए भी लाया था जिसे पिछले महीने बंद कर दिया गया था। लिंक्डइन ने अक्टूबर में भारत में स्टोरीज फीचर लॉन्च किया और भारतीय पेशेवरों को प्लेटफॉर्म पर आकर्षित करने के लिए इसे स्थानीय स्टिकर के साथ लाया।

लिंक्डइन के उत्पाद के वरिष्ठ निदेशक लिज़ ली ने संकेत दिया है कि स्टोरीज़ फीचर काम नहीं कर रहा था जैसा कि इसकी योजना बनाई गई थी।

ली ने कहा, "हम मिश्रित मीडिया और स्टोरीज के रचनात्मक टूल को अपने प्लेटफॉर्म पर लगातार अपनाना चाहते हैं, जबकि इसे आपकी पेशेवर पहचान के साथ और अधिक मजबूती से एकीकृत करने के लिए काम कर रहे हैं।" "इस बदलाव के हिस्से के रूप में, हम सितंबर के अंत तक वर्तमान स्टोरीज़ अनुभव को हटा देंगे, क्योंकि हम नए अनुभव पर काम कर रहे हैं।"

कार्यकारी ने कहा कि लिंक्डइन पर उपयोगकर्ता चाहते हैं कि वीडियो उनके प्रोफाइल पर स्थायी रूप से रहें। इसका मतलब यह है कि कहानियों की अस्थायी प्रकृति ने मंच को उस सफलता की मात्रा हासिल करने में मदद नहीं की जिसका उसने अनुमान लगाया था। LinkedIn पर नए वीडियो अनुभव के आगमन के बारे में डिटेल्स कंपनी द्वारा शेयर किया जाना बाकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.