नई दिल्ली, टेक डेस्क। सोशल नेटवर्किंग साइट Instagram लगातार नए फीचर्स अपडेट कर रहा है। ऐसे में अब Instagram की ओर से अपने मैसेजिंग ऐप थ्रेड में कुछ नए फीचर्स जोड़ने की तैयारी हो रही है। यह एक तरह का वीडियो नोट फीचर होगा, जिसमें यूजर्स अपने ऑडियो को वीडियो में कन्वर्ट कर सकेगा। इस ऐप की मदद से यूजर्स अपने करीबी दोस्तों या किसी एक छोटे समूह के साथ स्टोरीज, मैसेजेस, वीडियो, स्टेटस वगैरह साझा कर सकते हैं। Instagram पर यूजर्स की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। सोशल मीडिया पर तस्वीरों को लेकर Instagram को बेहद ही खास ऐप माना जाता है।

मोबाइल डेवलपर और लीकर एलेसेंड्रो ने एक ट्वीट करते हुए कहा, Instagram Thread App के एक नए फीचर वीडियो नोट पर काम कर रहा है। यह फीचर वीडियो के ऑडियो को लाइव कैप्शन में बदल देगा जिसे रिकॉर्डिंग के साथ दिखाया जाएगा। बताया जा रहा है कि जिन यूजर्स को सुनने में तकलीफ होती है, ये फीचर उनके लिए बेहद ही खास मददगार साबित हो सकता है। इस फीचर के जरिए यूजर्स को ये समझने में आसानी होगी कि उनके साथी उनसे क्या कहना चाहते है। जिसके बाद वो आसानी से अपना जवाब दे सकेंगे।

Instagram ने Treads App को अक्टूबर 2019 में लॉन्च किया था। थ्रेड ऐप में तीन कोर कंप्नोनेंट कैमरा, इनबॉक्स और स्टेट्स स्क्रीन मिलेंगे। बता दें कि Instagram के इनबॉक्स में डॉयरेक्ट मैसेज किया जा सकता है। लेकिन यह संदेश केवल करीबी दोस्तों तक सीमित रहता है, जबकि स्टेटस स्क्रीन यूजर्स को स्टेटस बनाने की अनुमति देता है और फिर Instagram को बताता है कि इसे कब तक दिखाई देना चाहिए। Twitter ने भी हाल ही में iOS पर ऑडियो ट्वीट शुरू करना शुरू किया है।

कैसे करें इस्तेमाल?

ब्लॉग के अनुसार यूजर्स को Tweet composer को ओपन करना होगा और नए आइकन के साथ wavelengths पर टैप करना होगा। इसके बाद यूजर्स को बॉटम में रिकॉर्ड बटन के साथ प्रोफाइल फोटो दिखेगी। इसे बाद इस पर टैप करके वॉयस रिकॉर्ड की जा सकेगी।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

(Written By- Saurabh Verma)

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस