नई दिल्ली, टेक डेस्क। Instagram यूजर्स के लिए कंपनी ने Dark Mode फीचर जारी कर दिया है। इस मोड को एंड्रॉइड और iOS यूजर्स इस्तेमाल कर पाएंगे। इस मोड को आप अपनी Instagram ऐप में अपडेट कर पा सकते हैं। इसके अलावा Instagram एक्टिविटी फीड से Following tab को रिमूव कर रहा है। इससे यूजर्स अन्य एक्टिविटी को भी ब्राउज कर पाएंगे। साथ ही एक अन्य सिक्योरिटी फीचर भी जोड़ा जाएगा जो फिशिंग अटैक्स को कम करेगा।

आपको बता दें कि एंड्रॉइड 10 और iOS 13 यूजर्स ही फिलहाल इस मोड को इस्तेमाल कर पाएंगे। लेकिन अगर आपका एंड्रॉइड फोन कस्टम स्कीन पर काम करत है जो डार्क मोड सपोर्ट करता है तो आप Instagram डार्क मोड को भी इस्तेमाल कर पाएंगे। इसके अलावा आपको अपने फोन में Instagram ऐप का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करना होगा। इसके अलावा इस फीचर को इस्तेमाल करने का और कोई तरीका नहीं है। इसके अलावा भी कंपनी अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर की लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

Instagram पेश करेगा शॉपिंग से पहले TRY फीचर: कंपनी जल्द ही एक नया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) फीचर पेश करेगी जो शॉपिंग पर आधारित होगा। इसकी मदद से आप शॉपिंग से पहले प्रोडक्ट को ट्राई कर पाएंगे। इसका इस्तेमाल केवल Instagram पर शॉपिंग के दौरान ही किया जाएगा। जब भी आप शॉपिंग करेंगे तो ऑग्मेंटेड रिएलिटी के जरिए आप यह देख पाएंगे कि कौन-सा प्रोडक्ट आप पर कैसा लग रहा है।

Facebook मार्केटप्लेस के लिए भी है यह फीचर उपलब्ध: इस फीचर को इससे पहले Facebook ने अपनी साइट के मार्केटप्लेस सेक्शन पर उपलब्ध कराया था। इस फीचर के जरिए Facebook यूजर्स भी ऑग्मेंटेड रिएलिटी के जरिए शॉपिंग से पहले प्रोडक्ट को ट्राई कर पाएंगे। उदाहरण के तौर पर अगर आप कोई मेकअप प्रोडक्ट खरीद रहे हैं तो आप उसे ऑग्मेंटेड रिएलिटी की मदद से खुद पर ट्राई कर सकते हैं।

 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप