Move to Jagran APP

Instagram Down: इंस्टाग्राम हुआ डाउन, ट्विटर पर यूजर्स ने ऐसे लिए मजे

Instagram Down इंस्टाग्राम आज डाउन हो गया जिसका मजाक बनाते हुए यूजर्स ने ट्विटर पर कुछ मीम्स साझा किए। अबतक इंस्टाग्राम ने इसपर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है। कुछ यूजर्स ने बताया है कि ऐप को फोर्सफुल स्टॉप करना और इसे फिर से शुरू करना उनके लिए कारगर रहा है।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 02:36 PM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 02:37 PM (IST)
Instagram Down: इंस्टाग्राम हुआ डाउन, ट्विटर पर यूजर्स ने ऐसे लिए मजे
Instagram Down: यूजर्स ने ट्विटर पर उड़ाया मजाक

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Instagram Down: इंस्टाग्राम आज डाउन हो गया, जिसका मजाक बनाते हुए यूजर्स ने ट्विटर पर कुछ मीम्स साझा किए। अबतक इंस्टाग्राम ने इसपर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है। कुछ यूजर्स ने बताया है कि ऐप को फोर्सफुल स्टॉप करना और इसे फिर से शुरू करना उनके लिए कारगर रहा है।

loksabha election banner

आज भारत में कई यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम डाउन रहा है। पिछले आउटेज की तरह, ट्विटर वह जगह है जहां आउटेज के पीड़ित अधिकांश लोग डाउनटाइम की रिपोर्ट करने के लिए एक साथ आए हैं। माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर केवल इंस्टाग्राम यूजर्स या अपने यूजर्स की प्रतिक्रियाओं से भरी हुई है जो मेटा के फोटो वीडियो शेयरिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का मजाक उड़ा रहे हैं। इसकी जानकारी डाउनडिटेक्टर ने दी है।

बता दें कि डाउनडिटेक्टर, एक ऐसी वेबसाइट है, जो दुनिया भर में आउटेज की रिपोर्ट को ट्रैक करती है। इसने इंस्टाग्राम के आउटेज की रिपोर्ट में काफी वृद्धि दिखाई है। वेबसाइट पर आउटेज की 3,000 से अधिक रिपोर्टें थीं। बता दें कि इसकी वास्तविक संख्या काफी अधिक हो सकती है क्योंकि कोई भी यूजर डाउनडिटेक्टर के साथ समस्या की रिपोर्ट नहीं करेगा। यह रिपोर्ट सुबह 10 बजे से लेकर 1 बजे तक की है।

जानकारी के लिए बता दें कि इस समस्या के लिए इंस्टाग्राम को स्पष्टीकरण देना अभी बाकी है। हालांकि, कुछ यूजर्स ने बताया है कि जब वो ऐप को फोर्सफुली स्टॉप करते है और इसे फिर से शुरू करते है तो उनका इंस्टाग्राम अकाउंट काम करने लगता है। इसके अलावा और कुछ यूजर्स ने यह भी दावा किया है कि उनके इस रिपोर्ट लिखने के साथ ही इस प्लेटफॉर्म ने फिर से काम करना शुरू कर दिया था। यूजर्स इंस्टाग्राम से जुड़ी अपनी इस समस्या की शिकायत माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर कर कर रहे थे। कई यूजर्स ने इसका मजाक बनाते हुए बहुत सारे मीम्स भी शेयर किए। आइये इनमें से कुछ मीम्स पर नजर डालते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.