नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google ने इंडियन एयरफोर्स के वीडियो गेम को यूजर्स च्वाइज गेम कैटेगरी के लिए नॉमिनेट किया है। यह गेम Indian Air Force: A Cut Above है। भारतीय एयरफोर्स इस गेम को मिली सफलता को लेकर बेहद खुश है। इसके लिए IAF ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यूजर्स से अपील कर कहा है कि वो इस 3D गेम को जिताने लिए ज्यादा से ज्यादा वोट करें। इसे पूर्व एयर चीफ मार्शल बी.एस. धनोआ द्वारा इस वर्ष 31 जुलाई में लॉन्च किया गया था।

जानें Indian Air Force: A Cut Above के बारे में: यह एक मल्टीप्लेयर गेम है। इसे ऑनलाइन खेला जाता है। इसमें यूजर्स को एक शानदार एक्सपीरियंस मिलता है। इसमें इंडियन एयरफोर्स द्वारा किए जाने वाले कॉम्बैट मिशन्स को दिखाया गया है। इस गेम के दौरान प्लेयर्स को गेम में असली पायलट बनने का मौका दिया जाता है। इस गेम को अब तक 10 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। कुछ ही महीनों में यह गेम यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय हुआ है। यूजर्स ने गूगल प्ले स्टोर पर Indian Air Force: A Cut Above को 5 में से 4.4 रेटिंग दी है।

कैसे खेलते हैं गेम: जो भी यूजर्स गेम खेलते हैं उन्हें फाइटर जेट और हेलिकॉप्टर उड़ाते समय दुश्मन को खत्म करना होता है। इस गेम में यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए एयरफोर्स में मौजूद अलग-अलग तरह के एयरक्राफ्ट को उपलब्ध कराया गया है। इससे गेम में एक बेहतर अनुभव प्राप्त होता है। ट्रेनिंग के बाद यूजर्स को फ्री फ्लाइट का मौका दिया जाता है।

इस दौरान प्लेयर्स को इंडियन एयरफोर्स के हथियार और युद्ध-नीति से संबंधित चीजों को भी सीखने का मौका मिलता है। इसका सीधा मतलब यह है कि प्लेयर्स एयरफोर्स के नए मिशन और स्ट्रैटिजी को भी बेहतर से बेहतर तरह से समझ सकते हैं।

 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप