Move to Jagran APP
Featured story

स्क्रीन-शेयरिंग के साथ पहले से ज्यादा मजेदार होगी WhatsApp वीडियो कॉल, ऐसे करें फीचर का इस्तेमाल

WhatsApp पर हाल ही में स्क्रीन शेयरिंग फीचर को रोलआउट किया गया है। इस फीचर की मदद से वॉट्सऐप यूजर वीडियो कॉलिंग के दौरान अपने फोन की स्क्रीन दूसरे कॉन्टेक्ट के साथ शेयर कर सकता है। स्क्रीन शेयरिंग फीचर में यूजर अपने फोन के फोटोज फैमिली मेंबर को वीडियो कॉलिंग के दौरान आसानी से दिखा सकता है। काम से जुड़े डॉक्यूमेंट भी फोन से दूसरे कॉन्टेक्ट को दिखा सकते हैं।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Thu, 10 Aug 2023 05:08 PM (IST)Updated: Thu, 10 Aug 2023 05:08 PM (IST)
स्क्रीन-शेयरिंग के साथ पहले से ज्यादा मजेदार होगी WhatsApp वीडियो कॉल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ों यूजर्स करते हैं। एक बडे़ यूजर बेस की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कंपनी प्लेटफॉर्म पर नए-नए फीचर्स को रोलआउट करती रहती है। हाल ही में वॉट्सऐप पर यूजर्स के लिए स्क्रीन-शेयरिंग फीचर रोलआउट किया गया है।

loksabha election banner

वॉट्सऐप का स्क्रीन-शेयरिंग फीचर क्या है

दरअसल वॉट्सऐप पर वीडियो कॉलिंग में यूजर के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए स्क्रीन-शेयरिंग फीचर को पेश किया गया है। वॉट्सऐप का स्क्रीन शेयरिंग फीचर दूसरे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप्स जैसे माइक्रोसॉफ्ट मीट, गूगल मीट, जूम और एपल फेस टाइम की तरह काम करता है।

इस फीचर के साथ यूजर वीडियो कॉलिंग में कॉन्टेक्ट के साथ उस स्क्रीन को शेयर कर सकता है, जिसे वह अपने डिवाइस पर खुद देख रहा है। यूजर अपनी पूरी स्क्रीन को कॉन्टेक्ट के साथ शेयर कर सकता है।

वॉट्सऐप की एक प्रेस रिलीज के मुताबिक यूजर इस फीचर की मदद से काम से जुड़े किसी डॉक्यूमेंट को शेयर कर सकता है। फैमिली मेंबर्स को वीडियो कॉल पर फोटोज दिखा सकता है।

इसके अलावा, वॉट्सऐप यूजर वीडियो कॉल के इस फीचर के साथ ऑनलाइन शॉपिंग और वेकेशन प्लानिंग को आसान बना सकता है। स्क्रीन- शेयरिंग फीचर यूजर को लाइव व्यू शेयर करने की सुविधा देगा।

वॉट्सऐप पर स्क्रीन-शेयरिंग फीचर कैसे मिलेगा

वॉट्सऐप पर स्क्रीन शेयरिंग फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए ऐप को अपडेट करना जरूरी होगा। वॉट्सऐप पर फीचर को हाल ही में पेश किया गया है ऐसे में गूगल स्टोर से वॉट्सऐप को अपडेट कर स्क्रीन को शेयर कर सकते हैं।

वॉट्सऐप पर स्क्रीन शेयर कैसे करें

  • सबसे पहले वॉट्सऐप ओपन करना होगा।
  • अब वॉट्सऐप से किसी कॉन्टेक्ट को वीडियो कॉल करना होगा।
  • अब स्क्रीन पर फोन के साथ ऐरो आइकन नजर आएगा, यह स्क्रीन-शेयरिंग आइकन है।
  • स्क्रीन शेयरिंग आइकन पर क्लिक करना होगा। स्क्रीन-शेयरिंग के लिए कन्फर्म करना होगा।
  • स्क्रीन शेयरिंग को रोकने के लिए Stop Sharing पर टैप करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.