मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्‍ली, टेक डेस्क। सोशल प्‍लेटफार्म Facebook ने अपने यूजर्स के लिए रिलेशनशिप डेवलप करने वाले फीचर Facebook डेटिंग को यूएस में लांच कर दिया है। इस सर्विस का लाभ दुनियाभर के 20 देशों के यूजर्स को मिलेगा। इस सर्विस के तहत यूजर्स इंस्‍टाग्राम और Facebook स्‍टोरीज डेटिंग सर्विस पर शेयर कर सकेंगे। भारतीय यूजर्स को इस सर्विस के इस्‍तेमाल करने के लिए अभी इंतजार करना होगा।

Facebook हमेशा से ही अपने यूजर्स की मांग को ध्‍यान में रखते हुए अपने फीचर्स में बदलाव करती आ रही है। अब Facebook ने डेटिंग सर्विस नाम से नए फीचर को जोड़ा है। आपको बता दें कि Facebook के संस्‍थापक मार्क जकरबर्ग ने 2018 में F8 सम्‍मेलन के दौरान घोषणा की थी कि जल्‍द ही वह यूजर्स के लिए डेटिंग सर्विस को लाएंगे। उनके इस ऐलान के बाद यूएस में इस सर्विस को लांच कर दिया गया है।

Facebook की ओर से लिखे गए एक ब्‍लॉग पोस्‍ट में बताया गया है कि इस सर्विस को यूएस में लांच किया जा रहा है। इसके अलावा दुनियाभर के 20 देशों के यूजर्स भी इस सर्विस का लाभ उठा पाएंगे। इन देशों के यूजर्स के लिए इस सर्विस के कुछ फीचर्स को अभी लाइव नहीं किया गया है। इस साल के अंत तक इन्‍हें लाइव कर दिया जाएगा। इस सर्विस के तहत यूजर्स अपनी इंस्‍टाग्राम और Facebook स्‍टोरीज को डेटिंग सर्विस पर शेयर कर सकेंगे। इससे फ्रेंड सर्किल में किसी के साथ भी रोमांटिक रिलेशनशिप डेवलप करने में आसानी हो जाएगी। 

Facebook ने एक ब्‍लॉग पोस्‍ट के जरिए बताया कि यूजर्स की सुविधा के लिए इस सर्विस को जारी किया जा रहा है। इसमें अभी कई तरह के और फीचर जोड़े जाएंगे। Facebook की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, दुनियाभर के 20 देशों में इस डेटिंग सर्विस को लांच किया गया है। हालांकि, भारतीय यूजर्स के लिए अभी इस सर्विस को उपलब्‍ध नहीं कराया गया है। भारतीय यूजर्स के लिए भी जल्‍द ही इस सर्विस को लांच करने की तैयारी चल रही है। 

इन 20 देशों में मिलेगी डेटिंग सर्विस 

अर्जेंटीना, बोलीविया, ब्राजील, कनाडा, चिली, कोलंबिया,एक्‍वाडोर, गुयाना, लाओस, मलेशिया, मेक्सिको, पैरागुवे, पेरू, फिलीपींस, सिंगापुर, सूरीनाम, थाईलैंड, उरुग्‍वे और वियतनाम में Facebook डेटिंग सर्विस को उपलब्‍ध कराया गया है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप