Move to Jagran APP

Facebook ने पेश की Whale, अब आसानी से बना पाएंगे Memes

Facebook ने एक नई ऐप लॉन्च की है। यह ऐप न्यू प्रोडक्ट एक्सपेरिमेंटेशन (NPI) टीम के साथ मिलकर पेश की गई है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 02:27 PM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 02:33 PM (IST)
Facebook ने पेश की Whale, अब आसानी से बना पाएंगे Memes

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट Facebook पर Meme’s का सिलसिला जारी रहता है। किसी भी टॉपिक को उठाकर उस पर Meme’s बनाना आजकल कई लोगों का शौक बन गया है। यूजर्स की इस दिलचस्पी को देखते हुए Facebook ने एक नई ऐप लॉन्च की है। यह ऐप न्यू प्रोडक्ट एक्सपेरिमेंटेशन (NPI) टीम के साथ मिलकर पेश की गई है। इस ऐप के जरिए यूजर्स Meme’s बना सकेंगे। इस ऐप का नाम Whale रखा गया है। फिलहाल यह ऐप टेस्टिंग फेज में कनाडा के यूजर्स के लिए उपलब्ध कराई गई है।

loksabha election banner

जानें Whale के बारे में: इस ऐप के जरिए यूजर्स अपने फोन के मेमोरी में मौजूद फोटोज से Meme’s बना सकते हैं। इसके बाद इन्हें सोशल मीडिया और मैसेज थ्रेड पर शेयर कर सकते हैं। इस ऐप में कई इफेक्ट्स दिए गए हैं।  अगर यूजर चाहें तो वो इन Meme’s को डिवाइस में भी सेव कर सकते हैं।

Facebook Whale में मिलेंगे ये फीचर्स: यहां से यूजर्स ब्लैंक कैनवास के साथ-साथ 2, 3 या 4 ग्रिड का कैनवास चुन सकते हैं। इसके अलावा इमेज को क्रॉप भी किया जा सकेगा। इसमें कई तरह के इफेक्टस दिए गए हैं जिसमें लेजर आइज, बल्ज और वोर्टेक्स दिए गए हैं। जिस टीम के साथ मिलकर Facebook ने यह ऐप लॉन्च की है उसे जून 2019 में गठित की गई थी। यह टीम नए कस्टमर फोक्स्ड ऐप पर काम करती हैं।

Facebook ने एक बयानमें कहा है कि हम यूजर्स के लिए नई ऐप्स को अलग अलग नाम या ब्रांडनेम से पेश करेंगे। यूजर्स क दिलचस्पी और मांग को देखते हुए NPI टीम इस तरह ऐप्स को डेवलप करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.