Move to Jagran APP

अमेरिका में फेमस हो रहा TikTok, Kevin Mayer ने Disney छोड़ Tiktok सीईओ का संभाला पद

अमेरिकी दिग्गज एंटरटेनमेंट कंपनी Disney के हेड का पद छोड़ Kevin Mayer बनें TikTok के सीईओ। इससे पहले Microsoft और YouTube के टॉप अधिकारी भी टिकटॉक से जुड़ चुके हैं

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 02:37 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 02:37 PM (IST)
अमेरिका में फेमस हो रहा TikTok, Kevin Mayer ने  Disney छोड़ Tiktok सीईओ का संभाला पद
अमेरिका में फेमस हो रहा TikTok, Kevin Mayer ने Disney छोड़ Tiktok सीईओ का संभाला पद

नई दिल्ली, टेक डेस्क। TikTok कंपनी अपने साथ दिग्गज टेक कंपनियों के इंटेलेक्चुअल्स को जोड़ रही है। अब इस लिस्ट में Walt Disney कंपनी के टॉप स्ट्रीमिंग एक्जीक्यूटिव केविन मेयर (Kevin Mayer) का नाम जुड़ गया है। वो अब TikTok के चीफ ऑफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर का पद संभालेंगे। TikTok चीन की ByteDance टेक्नोलॉजी कंपनी की सहायक कंपनी है। बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब कोई बड़ा नाम टिकटॉक से जुड़ा हो। इससे पहले Microsoft Intellectual property के चीफ Erich Andersen को टिकटॉक ने जनवरी में अपना ग्लोबल जनरल काउसिंल नियुक्त किया था। साथ ही YouTube के यूएस ऑपेशन्स संभालने वाले एक्जीक्यूटिव Vanessa Pappas की हॉयरिंग की थी।

loksabha election banner

कौन हैं Kevin Mayer और कैसे काम करता है TikTok

केविन मेयर ने नवंबर में Disney+ स्ट्रीमिंग सर्विस को लॉन्च किया था और फरवरी में Disney के नए चीफ एक्जीक्यूटिव पर पद संभाला. वो चीनी कंपनी ByteDance के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर का पद 1 जून से संभालेंगे। TikTok यूजर्स को स्पेशल इफेक्ट्स के साथ शार्ट वीडियो बनाने की इजाजत देता है, जो इन दिनों अमेरिकी युवाओं के बीच वायरल चैलेंज के तौर पर काफी फेमस हो रहा है। यह ऐप गैलरी में म्यूजिक क्लिप के एक पेयर डांस के साथ सेव हो जाता है। TikTok ने म्यूजिक स्ट्रीमिंग बिजनेस में उनतरने का इस साल जनवरी में  इशारा किया था। इसके लिए ही कंपनी ने यूके बेस्ड म्यूजिक राइट एजेंसी Merlin के साथ साझेदारी की थी।

हालांकि ByteDance के चीनी स्वामित्व वाली कंपनी ने वॉशिंगटन में Tiktok के पर्सनल डाटा को लेकर चिंता जताई थी। साथ ही पिछले साल नवंबर में यूएस सरकार ने एक बिलियन डॉलर लागत में नेशनल सिक्योरिटी रिव्यू शुरू किया था, जिसमें ByteDance की तरफ से सोशल मीडिया ऐप Musical.ly के अधिग्रहण की भी जांच होनी थी, जो अब Tiktoक का पार्ट बन गई है। इसके अलावा दो अमेरिकी सीनेटर की तरफ से भी फेडरल अधिकारियों के टिकटॉक बैन को लेकर एक बिल पेश किया गया था।

(Written By- Saurabh Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.