नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रों से रोज लाखों लोग यात्रा करते हैं। इसके लिए टोकन से ज्यादा लोग स्मार्टकार्ड का प्रयोग करते हैं। दिल्ली मेट्रो अपने स्मार्टकार्ड को बढ़ावा देने के लिए एक नए एप की शुरुआत सोमवार से करने जा रही है, जिसमें एक एप्लीकेशन द्वारा न केवल नये फ्री एप्स डाउनलोड किए जा सकेंगे बल्कि इसके डाउनलोड करने पर रिवार्ड सिस्टम में जुड़ने का अवसर भी यात्रियों को मिलेगा, जिससे वे अपने स्मार्टकार्ड को रिचार्ज भी कर सकेंगें।

दिल्ली मेट्रों रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने ‘ऑफर वर्ल्ड’ के साथ टाई-अप किया है, ऑफर वर्ल्ड’ एप्लीकेशन डाउनलोड करके, उसमें शामिल बाकी ऐप के डाउनलोड करने पर प्वाइंट मिलेंगे। 100 प्वाइंट जमा होने पर इतने का स्मार्ट कार्ड रीचार्ज कर सकेंगे।

डीएमआरसी चीफ अनुज दयाल ने बताया कि इसका फायदा उठाने के लिए आपको गूगल के प्ले स्टोर से ‘ऑफर वर्ल्ड एप’ को डाउनलोड करना होगा। फिर उस कंपनी के गेम, न्यूज पोर्टल, -कॉमर्स पोर्टल ऐप डाउनलोड करने पर उसके सामने अंकित प्वाइंट खाते में क्रेडिट हो जाएंगे। कार्ड डिटेल एंटर करने के 48 घंटों में रिचार्ज हो जाएगा। एप के होम ऑप्शन से आप अपना उपलब्ध बैलेंस चेक कर सकेंगें या क्रेडिट कर सकेंगें ।

डीएमआरसी अधिकारी बताते हैं कि जब 100 प्वाइंट जमा हो जाएं तो वह कोई भी स्मार्ट कार्ड नंबर उसमें डालकर उसे रीचार्ज कर सकेगा। वर्तमान में दिल्ली मेट्रो के 70 फीसदी स्मार्ट कार्ड यूजर हैं, नए ऑफर से संख्या और बढ़ेगी।

मोबाइल ऐप कंपनी के साथ प्रबंध निदेशक मंगू सिंह की मौजूदगी में सोमवार को एप लांच होगा। एप को मीडिया और स्टेशनों में अंदर विज्ञापनों द्वारा पॉपुलर किया जाएगा।

पढ़ें: एपल के नए आईफोन 6सी का फोटो हुआ लीक

Posted By: Monika minal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप