नई दिल्ली, टेक डेस्क। Paytm ने एक नए फीचर लाइव ट्रेन स्टेटस को लॉन्च कर दिया है। इसके साथ कंपनी ने ट्रेन टिकटिंग सर्विसेज के लिए अपनी पेशकश को और बेहतर बना दिया है। यह फीचर यूजर्स को ट्रेन के लाइव लोकेशन और उस प्लेटफॉर्म नंबर की जांच करने की अनुमति देता है, जिस पर ट्रेन आ रही है। लाइव ट्रेन स्टेटस के साथ, पेटीएम अब ट्रेन यात्रा की सभी पोस्ट बुकिंग जरूरतों को पूरा करता है।

लाइव ट्रेन स्टेटस फीचर के साथ आया Paytm

Paytm ऐप के माध्यम से, यूजर्स टिकट बुक कर सकते हैं, PNR और ट्रेन के स्टेटस की जांच कर सकते हैं। इसके अलावा आप खाना ऑर्डर कर सकते हैं और 24X7 ग्राहक सहायता प्राप्त कर सकते हैं। बता दें कि ऐप पर आप हिंदी, बांग्ला, तेलुगु, मराठी, तमिल, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, पंजाबी, ओडिया और अन्य 10 से अधिक भाषाओं में टिकट बुकिंग कर सकते हैं। इसके लिए कंपनी बैहतरीन ऑफ़र भी लाती है।अगर आप सीनियर सिटीजन है तो आप वरिष्ठ नागरिक कोटा का भी लाभ उठा सकते हैं, जिसमें 60 साल और उससे अधिक आयु के पुरुष यात्री और 45 वर्ष की आयु की महिला यात्री लोअर बर्थ टिकट बुक कर सकती हैं।

UPI भुगतान पर भी मिलेंगे कई लाभ

UPI के माध्यम से किए गए भुगतान पर जीरो पेमेंट गेटवे (PG) शुल्क लगता है। इसके अलावा पेटीएम पोस्टपेड यूजर्स को बाद में राशि का भुगतान करने के विकल्प के साथ, तुरंत IRCTC के माध्यम से अपने टिकट बुक करने की अनुमति देता है।

पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा कि हम एक-स्टॉप निर्बाध बुकिंग अनुभव प्रदान करते हैं और समझते हैं कि लाखों ट्रेन यात्रियों को लाइव ट्रेन स्टेटस जैसी जरूरी सुविधाओं की आवश्यकता होती है। हम पेटीएम UPI, पेटीएम वॉलेट, पेटीएम पोस्टपेड (BSNL), नेटबैंकिंग, डेबिट और क्रेडिट कार्ड जैसी भुगतान विधियों की एक सीरीज का विकल्प देता हैं।

Edited By: Ankita Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट