नई दिल्ली, टेक डेस्क। कोरोना संक्रमण के कारण ज्यादातर लोग अपने घर से काम कर रहे हैं। यही वजह है कि लोगों का शारीरिक और मानसिक तनाव बढ़ रहा है। लेकिन एक्सरसाइज करके इस तनाव को काफी हद तक कम किया जा सकता है। आज हम आपको यहां कुछ चुनिंदा शानदार फिटनेस मोबाइल ऐप के बारे में बताएंगे, जिनकी मदद से आप घर पर रहकर व्यायाम कर सकेंगे। आइए जानते हैं इन फिटनेस मोबाइल ऐप के बारे में...

Workout for Men at Home

इस मोबाइल ऐप को खासतौर पर घर पर व्यायाम करने के लिए तैयार किया गया है। इस ऐप में आपको शरीर के हर एक अंग के लिए एक्सरसाइज का चार्ट मिलेगा। स्पेशल फीचर्स की बात करें तो आपको इसमें किसी एक्सरसाइज प्लान के लिए चार्ज नहीं देना होगा। साथ ही इसमें आप अपने हिसाब से लेवल चुनकर व्यायाम कर सकते हैं। वहीं, इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर 4.4 की रेटिंग मिली है और इसका साइज 28MB है।

Home Workout

होम वर्कआउट मोबाइल ऐप डेली वर्कआउट प्लान ऑफर करता है। इसमें आप अपने हिसाब से प्लान तैयार कर सकते हैं। फीचर्स की बात करें तो यह ऐप आपकी फिटनेस ट्रैक करता है। इसमें विस्तृत वीडियो और एनीमेशन गाइड की सुविधा दी गई है। इसके अलावा आपको इस ऐप में फैट बर्निंग और एचआईआईटी वर्कआउट प्लान मिलेगा। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर 4.9 की रेटिंग मिली है। 

30 Day Fitness Challenge

30 डे फिटनेस चैलेंज ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर 4.8 की रेटिंग मिली है। इसका साइज 20MB है। इस ऐप में आपको वीडियो गाइड का सुविधा मिलेगी। साथ ही इसमें 30 डे फुल बॉडी चैलेंज जैसे मोड दिए गए हैं। आप अपने फिटनेस रिकॉर्ड को सोशल मीडिया पर साझा भी कर सकते हैं।

Fastic Fasting App

इस मोबाइल ऐप की सहायता से यूजर अपना वजन घटाने का लक्ष्य सेट कर सकते हैं। फिर उन्हें व्यायाम के कई तरीके सुझाए जाते हैं। वहीं, यूजर अच्छी हेल्थ, डिटॉक्स, लंबी उम्र, ज्यादा ऊर्जा के विकल्प भी चुन सकते हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप