नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi की डिजिटल पेमेंटिंग ऐप Mi Pay के जरिए यूजर्स अब गोल्ड में निवेश कर सकेंगे। इस ऐप के जरिए यूजर्स रियल टाइम के आधार पर गोल्ड को खरीद और बेच सकेंगे। इस ऐप के जरिए गोल्ड परचेज करने के बाद यूजर्स के पास ऑप्शन रहेगा कि अपने गोल्ड को Mi Partner द्वारा ऑपरेट किए जाने वाले गोल्ड वॉल्ट में स्टोर कर सके या फिर यूजर चाहे तो इन गोल्ड को अपने घर पर डिलीवर भी करा सकते हैं। Xiaomi ने इसके लिए गोल्ड इन्वेस्टमेंट स्टार्ट-अप SafeGold के साथ पार्टनरशिप की है। यूजर्स इस नए फीचर को Mi Pay में एक्सेस कर सकेंगे। आपको बता दें कि Mi Pay ऐप के बीटा वर्जन को दिसंबर 2018 में लॉन्च किया गया था।

Mi Pay में नए फीचर जुड़ जाने के बाद अब ये Google Pay, Paytm और PhonePe जैसे पेमेंटिंग ऐप की तरह ही यूजर्स को गोल्ड खरीदने और बेचने का विकल्प प्रदान करता है। गोल्ड खरीदने और बेचने के लिए यूजर्स Mi Pay में दिए गए डेडिकेटेड गोल्ड ऑप्शन में जाकर 24 कैरेट फिजिकल गोल्ड को स्टोर कर सकते हैं। यही नहीं, यूजर चाहे तो ऐप के जरिए खरीदे हुए गोल्ड को अपने घर पर होम डिलीवरी भी करा सकते हैं। ऐप में गोल्ड ट्रेडिंग विकल्प को इनेबल करने के बाद यूजर्स को अपने गोल्ड में किए गए इन्वेस्टमेंट और बैलेंस को ट्रैक करने का विकल्प भी मिलता है। साथ ही, यूजर्स ऐप के जरिए ही गोल्ड को ज्वैलरी में भी कन्वर्ट करा सकते हैं। इसके लिए Mi Partner ज्वैलर्स की लिस्ट ऐप में ही मिलेगी।

Xiaomi India फाइनेंशियल सर्विस के विक्रम सिंह ने इस सर्विस को लॉन्च करते हुए कहा कि, इस अक्षय तृतीया, Mi Pay ऐप SafeGold की साझेदारी में यूजर्स को गोल्ड ट्रेडिंग के विकल्प प्रदान करेगा। इस ऐप के जरिए 100 रुपये की मिनिमम राशि के साथ गोल्ड में इन्वेस्टमेंट की जा सकेगी। 

Mi Pay में भारतीय बाजार में अन्य पेमेंटिंग सर्विस ऐप जैसे कि Google Pay, Paytm को चुनौती देने के लिए कई सारे फीचर्स जोड़ा जा रहा है। हाल ही में इस ऐप में ट्रेन और फ्लाइट बुकिंग जैसे फीचर्स जोड़े गए हैं। इस ऐप के जरिए यूजर्स फ्लाइट और ट्रेन की बुकिंग के साथ-साथ लाइफ इंश्योरेंज जैसी सर्विसेज भी ले सकते हैं। यही नहीं, इस ऐप के जरिए यूजर्स अपने क्रेडिट रिपोर्ट को भी जेनरेट कर सकते हैं।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस