Move to Jagran APP

Aarogya Setu ऐप यूजर्स के बीच हुआ लोकप्रिय, अब तक 6 करोड़ लोगों ने किया डाउनलोड

इलेक्ट्रॉनिक्स ऐंड इन्फर्मेशन टेक्नॉलजी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट कर यह ऐलान किया है कि यह ऐप भारत में 6 करोड़ बार डाउनलोड किया जा चुका है। फोटो साभार Google Play Store

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Sun, 19 Apr 2020 11:13 AM (IST)Updated: Sun, 19 Apr 2020 11:13 AM (IST)
Aarogya Setu ऐप यूजर्स के बीच हुआ लोकप्रिय, अब तक 6 करोड़ लोगों ने किया डाउनलोड
Aarogya Setu ऐप यूजर्स के बीच हुआ लोकप्रिय, अब तक 6 करोड़ लोगों ने किया डाउनलोड

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत सरकार ने कुछ दिन पहले Aarogya Setu ऐप लॉन्च की थी। हाल ही में नीति आयोग ने ट्वीट करते हुए बताया था कि इस ऐप ने रिकॉर्ड कायम किया है। मात्र 13 दिनों में इसे 5 करोड़ बार डाउनलोड किया जा चुका है। वहीं, अब इलेक्ट्रॉनिक्स ऐंड इन्फर्मेशन टेक्नॉलजी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट कर यह ऐलान किया है कि यह ऐप भारत में 6 करोड़ बार डाउनलोड किया जा चुका है। इस ऐप के जरिए लोगों को कोरोना संक्रमित मरीजों को ट्रैक किया जा सकता है। इस बारे में यह यूजर्स को अलर्ट भी भेजता है। जब से यह ऐप लॉन्च की गई है तब से लेकर अब तक यह लोगों के बीच बेहद लोकप्रिय हुई है जिसका अंदाजा इसके डाउनलोड्स से लगाया जा सकता है।

loksabha election banner

रविशंकर प्रसाद ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया। इसमें 25 सेकेंड का एक वीडियो साझा किया गया है। इस ट्वीट में बताया गया है कि Aarogya Setu ऐप को 6 करोड़ बार डाउनलोड किया जा चुका है। यह दिखाता है कि हर भारतीय नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व और दिशा-निर्देशों के तहत Covid_19 से जंग लड़ रहा है। भारत इस महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए दुनिया को रास्ता दिखा रहा है। देखें ट्वीट:

Aarogya Setu की प्राइवेसी सेटिंग हुई अपडेट: हाल ही में सरकार द्वारा इस ऐप की प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट किया गया है। साथ ही यह भी बताया है कि यह ऐप कैसे काम करता है। नई पॉलिसी के मुताबिक, यह ऐप यूजर की डिवाइस का ब्लूटूथ और लोकेशन एक्सेस मांगता है। साथ ही नाम, फोन नंबर, उम्र, जेंडर, प्रोफेशन और ट्रैवल हिस्ट्री जैसी जानकारियां भी मांगता है। यह यूजर्स को अलर्ट करता है जब वो किसी कोरोना वायरस मरीज के पास जाता है तो। यह ऐप हिंदी, अंग्रेजी और मराठी समेत कुल 11 भाषाओं का सपोर्ट उपलब्ध कराया गया है। इसे एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म से डाउनलोड किया जा सकता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.