नई दिल्ली (टेक डेस्क)। अगर आप किसी शहर में पार्किंग के लिए कोई जगह तलाश कर रहे हैं तो इसके लिए आपका स्मार्टफोन आपकी मदद करेगा। जी हां, शहर में पार्किंग की तलाश करना एक चुनौती भरा काम होता है। कई बार पार्किंग की जगह न मिलने के कारण आप जरुरी काम के लिए लेट हो जाते हैं। ऐसे में ऑनलाइन उपलब्ध पार्किंग एप्स आपके लिए मददगार साबित हो सकती है। हम अपनी इस खबर में आपको कुछ ऐसी ही एप्स के बारे में बता रहे हैं जो आपके समय के साथ-साथ आपके पैसे को भी बचाती हैं।

ParkZebra: Parking Assured

यह एप आपको पार्किंग लोकेशन की जानकारी देती है। यूजर्स को इस एप का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले लॉगइन करना होगा। लॉगइन करने के बाद यह एप आपको आपके आस-पास की लोकेशन के पार्किंग एरिया की जानकारी देगी। फिलहाल यह एप आपको बेंगलुरू शहर के पार्किंग एरिया की जानकारी देती है।

Get My Parking

गेट माई पार्किंग एप की मदद से भी यूजर अपने शहर के पार्किंग लोकेशन की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। फिलहाल यह एप दिल्ली एनसीआर के पार्किंग लोकेशन की जानकारी देती है, लेकिन जल्द ही इसमें कलकत्ता, नागपुर और बेंगलुरू शहर को शामिल किया जाएगा।

ParkingRhino

यह एप आपको बेंगलुरू, दिल्ली एनसीआर, मुंबई, पुणे शहर के पार्किंग एरिया को खोजने में मदद करती है। एप को इस्तेमाल करना बेहद आसान है। इसके अलावा एप में आप अपने पार्किंग लोकेशन को पिनअप करके रख सकते हैं।

pparkE

पीपीपार्कई एप की मदद से आप बैंगलुरू, दिल्ली एनसीआर, मुंबई, चैन्नई, कोच्चि, जयपुर में पार्किंग लोकेशन को आसानी से सर्च कर सकते हैं। यह एप एंड्रॉयड और आइफोन दोनों में इस्तेमाल किया जा सकता है।

Parkitekt

यह एप आपको न सिर्फ पार्किंग एरिया की जानकारी देती है बल्कि पार्किंग लोकेशन के आस-पास के रेस्तरां, मूवी थियेटर की भी इंफॉर्मेशन देती है। फिलहाल इस एप की सर्विस बेंगलुरू में ही उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें:

आपको बेहतर वीडियो कॉलिंग का अनुभव देंगी ये 5 एप्स

व्हाट्सएप के इन फीचर्स को यूजर्स ने किया सबसे ज्यादा पसंद

उबर ने वेब वर्जन समेत भारत में लॉन्च किए तीन नए फीचर्स

Posted By: Joyeeta Bhattacharya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप