नई दिल्ली, टेक डेस्क। Redmi Note 8 Pro को Xiaomi के बीस्ट स्मार्टफोन्स में से एक कहा जा सकता है। हालांकि, इस सीरीज के पहले के स्मार्टफोन्स को भी यूजर्स का अच्छा रिस्पांस मिला है। हालांकि अगर लेटेस्ट वर्जन या मॉडल के साथ जाएं, तो इस पोस्ट में हम आपको बता रहे हैं की ऐसे कौन-से 8 बड़े कारण है, जिसके बारे में आपको Redmi Note 8 Pro खरीदने से पहले पता होना चाहिए।

MediaTek Helio G90T: Redmi Note 8 Pro दुनिया का ऐसा पहला स्मार्टफोन है, जो MediaTek Helio G90T के साथ आया है। इस प्रोसेसर को खासतौर से गेमर्स के लिए डिजाइन किया गया है। 2.05GHz फ्रीक्वेंसी के साथ इसमें Arm Cortex-A76 कोर्स मौजूद हैं। इससे यूजर्स हैवी गेम्स भी आसानी से बिना किसी लैग के खेल सकते हैं। फ्लैगशिप स्मार्टफोन के स्तर की परफॉरमेंस के लिए यह प्रोसेसर काफी अच्छे से काम करता है।

बैटरी: स्मूद गेमिंग के साथ परफेक्ट शॉट्स लेने के लिए यह स्मार्टफोन 4500mah की बड़ी बैटरी के साथ आता है। इसकी 4500mAh की बैटरी 2 दिन की बैटरी लाइफ देती है। फोन को फास्ट चार्ज करने के लिए Redmi Note 8 Pro 18W के चार्ज के साथ आता है। यह चार्जर बॉक्स में ही आता है।

Buy This On Amazon

64MP क्वैड-कैमरा: Redmi Note 8 Proकैमरा के मामले में भी बीस्ट है। इसमें 64MP प्राइमरी सेंसर के साथ क्वैड-कैमरा भी दिया गया है। इससे यूजर्स सिर्फ अच्छी पिक्चर्स ही नहीं क्लिक कर सकते, बल्कि यह लो-लाइट परफॉरमेंस भी अच्छी देता है। Redmi Note 8 Pro में 64MP प्राइमरी सेंसर एक साथ 8MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, 2MP का डेप्थ सेंसर और फोकस डिटेक्शन के लिए 2MP का मैक्रो लेंस मौजूद है।

Alexa बिल्ट-इन: Redmi Note 8 Proको खरीदने की एक अच्छी वजह यह भी है की फोन बिल्ट-इन Alexa के साथ आता है। यह फीचर भी भारत में पहली बार किसी फोन में देखने को मिला है। इस स्मार्टफोन को हाथ में लेकर बस आपको वॉयस कमांड देनी होगी और आपका काम हो जाएगा। आप इसका इस्तेमाल Mi TV पर चैनल स्विच करने के लिए भी कर सकते हैं।

प्रीमियम डिजाइन के साथ इस फोन के प्रोटेक्शन पर भी ध्यान दिया गया है। Redmi Note 8 Pro के फ्रंट और बैक पर गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है। यह फोन को स्क्रैच से लेकर ड्रॉप पर होने वाली क्षति से भी बचाता है। यह टच सेंसिटिविटी को भी बढ़ाता है।

Buy This on Amazon

Redmi Note 8 Pro में 6.53 इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 1080*2340 पिक्सल्स और 19.5:9 का आस्पेक्ट रेश्यो मौजूद है। इसमें सुपर ब्राइट HDR 500-निट डिस्प्ले मौजूद है।

Redmi Note 8 Pro में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज तक उपलब्ध है। अगर आपका स्टोरेज का इस्तेमाल अधिक है, तो इसे माइक्रो-एसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Redmi Note 8 Pro में P2i कोटिंग और IP52 रेटिंग दी गई है, जो स्मार्टफोन को डस्ट और वॉटर से प्रोटेक्ट करता है। इसी के साथ इस फोन की एक खासियत यह भी कही जा सकती है की इसे उपभोक्ताओं द्वारा काफी पसंद किया गया है।

जागरण न्यू मीडिया इस पेज में मौजूद लिंक्स से हुई सेल्स का कुछ हिस्सा ले सकता है। पोस्ट में मौजूद प्रोडक्ट्स की कीमत सटीक है और पोस्ट लिखते समय सभी प्रोडक्ट्स स्टॉक में मौजूद थे।