नई दिल्ली। स्मार्टफोन बाजार में अगर कोई नई टेक्नोलॉजी या नये लुक को पेश नहीं करता तो वह मार्केट में पीछे रह जाता है। हर कंपनी अपने स्मार्टफोन की एक सीरीज को समय-समय पर अपग्रेड करती रहती है। इसी क्रम में सोनी ने एक साल से कम समय में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन अपग्रेड कर दिया। नए एक्स्पीरिया जेड1 एफ और जेड में काफी समानताएं हैं, लेकिन यह एक्स्पीरिया जेड से कुछ बड़ा है।

सिंगल पीस ऐल्युमिनियम शेल के साथ पूरा फ्रंट और बैक ग्लास का है। यह प्रीमियम मटीरियल्स और अच्छे डिजाइन के साथ अच्छा दिखता और महसूस होता है। सोनी के इस मॉडल में 2.2 जीएचजेड क्वॉड-कोर क्वालकॉम एमसएम 8974 प्रोसेसर, 2जीबी रैम और एड्रिनो 330 ग्राफिक्स से लैस किया है। ये 4.2.2 जेबी बीन एंड्रॉयड ऑपरेटिंग प्लेटफार्म पर काम करेगा। एक्स्पीरिया जेड1 एफ ने लगभग सभी को पीछे छोड़ दिया है। यह वॉटरफ्रुरूफ है और आईपी58 सर्टिफिकेशन के साथ एक्स्पीरिया जेड से एक पायदान ऊपर है। यह 30 मिनट तक 1 मीटर से ज्यादा गहरे पानी में रह सकता है, जबकि एक्स्पीरिया जेड 30 मिनट तक 1 मीटर पानी तक में ही रह सकता है।

कैमरे में भी काफी सुधार किया गया है। इसमें 20.7 मैगापिक्सल कैमरा लगा है। इसके साथ ही एक्समोर आर एस सेंसर और इमेज प्रोसेसर के अलावा एलईडी फ्लैश भी है। मोबाइल इमेजिंग प्रोसेसर के लिए बायोन्ज जोड़ा गया है। कैमरा ज्यादातर समय अच्छे रिजल्ट देता है। 4.3 इंच वाली 1280 एचडी स्क्रीन एक्स्पीरिया जेड से बेहतर है, लेकिन यह इस क्लास के स्मार्टफोन से उम्मीद के मुताबिक नहीं है। जेड1 एफ पावरफुल, क्लासी और रिफाइंड है। जेड 1 एफ को ब्लैक, लाइम, पिंक और व्हाइट रंग में पेश किया गया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप