Move to Jagran APP

Vastu Tips: भूलकर भी सुबह उठते ही न देखें ये चीजें, घर आएगा दुर्भाग्य

Vastu Tips हर किसी की चाहत होती है कि उसका पूरा दिन अच्छे से बीते। किसी भी तरह की समस्या न उत्पन्न हो। वास्तु के अनुसार आपका अच्छा दिन तभी बीतेगी जब आप उठते ही इन चीजों को नहीं देखेंगे।

By Shivani SinghEdited By: Published: Sun, 01 May 2022 08:00 AM (IST)Updated: Sun, 01 May 2022 05:14 PM (IST)
Vastu Tips: भूलकर भी सुबह उठते ही न देखें ये चीजें, घर आएगा दुर्भाग्य
Vastu Tips: सुबह उठते ही न देखें ये चीजें

नई दिल्ली, Vastu Tips: आपने सुना होगा कि सुबह उठते समय अच्छी चीजें देखना चाहिए, जिससे आपका पूरा दिन अच्छे से बीते। लेकिन किसी कारण वश बुरा दिन बीतता है कि तुरंत ही किसी विशेष की ओर इशारा करते हुए कहते हैं कि उसकी शक्ल देख लिया इस कारण आज अच्छा दिन नहीं बीता। वहीं वास्तु के अनुसार, कई बार व्यक्ति उठते ही ऐसी चीजों को देख लेता है जिससे दिनभर उसके साथ कुछ न कुछ बुरा होता रहता है। अधिक मेहनत करने के बावजूद फल नहीं मिलता या फिर बनते हुए काम भी बिगड़ जाते हैं। इसका सबसे बड़ा कारण आपके द्वारा सुबह उठते ही ऐसी चीजें देख लेना हैं। जानिए वास्तु के अनुसार ऐसी कौन सी चीजें है जिन्हें सुबह उठते ही नहीं देखना चाहिए।

loksabha election banner

आईना

वास्तु के अनुसार, सुबह उठते ही सबसे पहले आईने में अपना चेहरा नहीं देखना चाहिए। क्योंकि सुबह के समय हमारे शरीर में नकारात्मक ऊर्जा सबसे अधिक होती है जो चेहरे के द्वारा बाहर निकल जाती है। लेकिन आईना देखने से वह दोबारा अंदर प्रवेश कर जाती है। इसलिए सबसे पहले उठकर अपने चेहरे को धोएं। इसके बाद ही आईना देखें।

गंदे बर्तन देखना

वास्तु के अनुसार, रात को किचन में गंदे बर्तन छोड़ देना दरिद्रता को बढ़ाता है। इसी तरह अगर आप सुबह उठकर गंदे बर्तनों साफ करते हैं तो शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह कम हो जाता है। इसके साथ ही मां लक्ष्मी भी नाराज हो जाती है। इसलिए हमेशा सोने से पहले बर्तनों को धोने के साथ किचन को भी साफ कर लें।

बंद घड़ी देखना

वास्तु के अनुसार घर में कभी भी बंद घड़ी नहीं लगाना चाहिए। अगर आप सुबह उठकर बंद घड़ी देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपका बुरा समय शुरू हो गया है। इसलिए कभी भी सुबह उठते ही बंद घड़ी को नहीं देखना चाहिए।

आक्रामक पशु-पक्षियों की तस्वीर देखना

वास्तु के अनुसार, सुबह उठते ही किसी आक्रामक पशु-पक्षी की तस्वीर नहीं देखना चाहिए। क्योंकि सुबह-सुबह इसे देखने से दिनभर आप किसी न किसी विवाद में उलझे रहेंगे। इसलिए घर में कभी भी इस तरह की तस्वीरें न लगाएं।

Pic Credit- Freepik

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.