Weekly horoscope October 19 to October 25: चन्द्रमा को गोचर दिनांक 19 और 20 अक्टूबर को वृश्चिक राशि में, 21 एवं 22 अक्टूबर को धनु राशि में, 23, 24 तथा 25 अक्टूबर को मकर राशि में रहेगा। इस सप्ताह का राशिफल आपके राशि और लग्न के अनुसार आपकी नौकरी और व्यवसाय को लेकर कैसा प्रभाव देगा हम इसकी चर्चा करेंगे। जैसा की ये नवरात्रि का समय चल रहा है तो सभी राशि के जातक इस सप्ताह माँ दुर्गा की आराधना और पूजा करें। इस सप्ताह के लिए ये उपाय ही सबसे उत्तम रहेगा। आइए ज्योतिषाचार्य मृत्युंजय ओझा से जानते हैं कि मेष, वृषभ, मिथुन और कर्क राशि वालों के लिए यह सप्ताह कैसा रहेगा। 

मेष:

व्यवसाय और नौकरी: इस सप्ताह की शुरुआत कुछ खास नहीं रहेगी। 19 और 20 आपके लिए सही नहीं है। नौकरीपेशा लोगों पर उनके उच्च अधिकारियों का और काम के लिए दवाब रहेगा। मुश्किल समय है इसीलिए धैर्य रखें। 21, 22 तक समय सामान्य हो जाएगा। विद्यार्थियों को सफलता मिलने का योग बनेगा लेकिन व्यापारियों को अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा। 23, 24 एवं 25 बढ़िया समय लाएगा पर अति-उत्साही ना बनें।

वृषभ:

व्यवसाय और नौकरी: यह सप्ताह कुछ खास नहीं होगा। व्यापारी सावधान रहें कोई बड़ा सौदा रुक सकता है। 19, 20, 23, 24 तथा 25 सामान्य हैं पर विद्यार्थियों को पढ़ाई में कोई समस्या नहीं आएगी। निवेश से संबंधित कोई निर्णय ना लें क्योंकि 21 और 22 इस राशि के लोगों के लिए शुभ नहीं है।

मिथुन:

व्यवसाय और नौकरी: दिनांक 19 एवं 20 बढ़िया हैं और उत्तम परिणाम आने का संयोग बनेगा लेकिन 21 तथा 22 नौकरीपेशा लोगों के लिए मुश्किलें ला सकती हैं। उनके अंदर उत्साह की कमी रहेगी जिसकी वजह से उनके काम पर बुरा असर पड़ेगा। विद्यार्थी भी पूरे प्रयास नहीं करेंगे जिससे उनका भविष्य प्रभावित होगा। 23, 24 और 25 सही नहीं हैं इसीलिए विशेष सावधानी बरतें।

कर्क:

व्यवसाय और नौकरी: दिनांक 19 एवं 20 शुभ नहीं हैं इसलिए कोई भी निर्णय लेने में जल्दबाज़ी ना करें। 21 तथा 22 आपका शुभ समय लेकर आएंगी और व्यापार से संबंधित कोई छोटी यात्रा करनी पड़ सकती है जो लाभकारी सिद्ध होगी। 23, 24 और 25 सामान्य रहेंगी पर विद्यार्थी समय बर्बाद ना करें और नौकरीपेशा लोग भी अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी। '  

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस