नई दिल्ली, Weekly Horoscope 3 To 9 October 2022: अक्टूबर माह के नए सप्ताह की शुरुआत आज से हो चुकी है। नवरात्र की अष्टमी तिथि के दिन शुरुआत होने के कारण यह दिन हर किसी का काफी अच्छा जाने वाला है। कई राशियों की आर्थिक स्थिति सही होगी, तो कई राशि के जातकों को जॉब का ऑफर मिल सकता है। आइए जानते है पंडित जगन्नाथ गुरुजी से कैसा रहेगा अक्टूबर माह का ये सप्ताह।

मेष राशि

इस बात की संभावना है कि आपको पीठ और सिरदर्द जैसी कुछ छोटी स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन चिंता न करें क्योंकि यह गंभीर नहीं होने वाला है। सही दवा का उपयोग ज़रूर करें जिससे आपको दर्द में आराम पाने में सहायता मिल सकती है। हालाँकि आपकी वित्तीय स्थिति आपकी वर्तमान स्थिति की तरह ही स्थिर रहेगी। अपने आप को समय दें और उन अवसरों की तलाश करें जहां आप अपना पैसा निवेश कर सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप आपकी संपत्ति में वृद्धि हो सकती है।

वृषभ राशि

स्वास्थ्य के लिहाज से, आपके लिए चिंता की कोई बात नहीं है। हालांकि सोने के सही तरीके का पालन करके अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की कोशिश करें। यदि नहीं, तो आपको बेचैनी हो सकती है जो आपके दिन को खराब कर सकती है और साथ ही एक खराब सिरदर्द का भी सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक रूप से यह सप्ताह आपकी बचत के लिए भाग्य लेकर आ सकता है। लेकिन सप्ताह के अंत में आप बहुत सारा पैसा खर्च कर सकते हैं जिससे आपको पैसे की कमी हो सकती है। इसलिए, खर्च करते समय बुद्धिमान और गणनात्मक बनें।

मिथुन राशि

भावनात्मक स्वास्थ्य के मामले में आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। कोशिश करें कि उन चीजों के बारे में ज्यादा न सोचें जो आपको तनाव से दूर रखेंगी। अन्यथा, आप अपने आप पर नियंत्रण खो सकते हैं, जिससे अधिक भावनात्मक क्षति हो सकती है। इसी तरह आपको अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर भी थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। हालांकि इस दौरान आपके धन के अधिकतम होने की संभावना कम है। लेकिन सप्ताह के दौरान खर्च आपको परेशान कर सकता है। अनियोजित खर्च आपके वित्तीय संतुलन को प्रभावित कर सकते हैं, जिससे आप पूरे महीने के लिए चिंता में रहेंगे।

कर्क राशि

आपके कार्यस्थल का कार्यक्रम व्यस्त हो सकता है जो आपके जीवन में चिंता और असंतुलन ला सकता है। इसलिए, अपने दैनिक आहार में व्यायाम को शामिल करने के साथ-साथ अपने आहार को बढ़ावा देकर अपनी स्वास्थ्य स्थितियों मेंसुधार करने का प्रयास करें। आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। इस सप्ताह खरीदारी को ना कहें, जिसका सीधा असर आपकी बचत और जेब पर पड़ेगा। इसके बजाय, अपने खर्चों की पहले से योजना बनाएं और स्मार्ट खरीदार बनने के लिए उनका धार्मिक रूप से पालन करें। सप्ताह के उत्तरार्ध में विभिन्न स्रोतों से धन लाभ होने का अनुमान है।

सिंह राशि

कुछ गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं क्योंकि यह सप्ताह काफी संवेदनशील है। इसलिए, यह सलाह दी जाती है कि अपनी स्वास्थ्य स्थिति पर कड़ी नज़र रखें, नियमित रूप से इसकी निगरानी करें। यदि आप कुछ स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करते हैं, तो एक विशेष चिकित्सक से परामर्श करने पर विचार करें जो आपको इसके लिए सही दवाएं प्रदान कर सकता है। आप जितना हो सके अपने पैसे बचाने पर विचार कर सकते हैं। क्यों? क्योंकि इस सप्ताह के अंत में आपको किसी उद्देश्य के लिए इसकी आवश्यकता हो सकती है।

कन्या राशि

आपका स्वास्थ्य भविष्यवाणी बताता है कि इस सप्ताह आपके पेट और पेट के निचले हिस्से में दर्द हो सकता है। इसकी बारीकी से निगरानी करने की कोशिश करें क्योंकि जब दर्द अधिक हो जाता है, तो सही उपचार और दवा के लिए अपने डॉक्टर से संपर्क करें। जैसे-जैसे सप्ताह शुरू होगा, आप विभिन्न स्रोतों से अपनी आय में धीरे-धीरे वृद्धि देख सकते हैं। हालांकि अपना पैसा समझदारी से खर्च करने का प्रयास करें क्योंकि इस सप्ताह और महीने के अंत में आपको किसी अन्य उद्देश्य के लिए इसकी आवश्यकता हो सकती है।

तुला राशि

इस सप्ताह आपकी सेहत की स्थिति स्थिर रहेगी। तो, चिंता की कोई बात नहीं है। हालांकि यह सुझाव दिया जाता है कि अत्यधिक बाहर के भोजन का सेवन बंद कर दें जिससे एसिडिटी हो सकती है, जिससे आपको बेचैनी हो सकती है। कमाई के कुछ अच्छे अवसर आपके जीवन में दस्तक देने का इंतजार कर रहे हैं। यह आपकी समग्र बचत को बढ़ाएगा, बेहतर स्थिरता के लिए आपकी वित्तीय स्थिति को बढ़ाएगा। इस सप्ताह के दौरान उधार देने और दूसरों से पैसे उधार लेने से बचें।

वृश्चिक राशि

इस सप्ताह के दौरान आपकी सामान्य कार्यस्थल गतिविधि के कारण आप दिन के अंत में थकावट महसूस कर सकते हैं। उन चीजों पर अधिक जोर देने से बचें जो आपके मानसिक स्वास्थ्य पर भारी पड़ सकती हैं, चिंता और बेचैनी को ट्रिगर कर सकती हैं। आपके जीवन में इस चरण के दौरान धन की लगातार आय होगी। यह निश्चित रूप से आपकी मानसिक राहत में इजाफा करेगा। लेकिन जल्दबाजी में पैसा खर्च करने से बचें, जिससे धन की तंगी हो सकती है।

धनु राशि

भविष्यवाणी के अनुसार, आपको अपने स्वास्थ्य पर थोड़ा और जोर देने की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि इस सप्ताह के दौरान आपको शरीर में दर्द और दर्द महसूस होने की संभावना है। पेशेवर घंटे निश्चित रूप से व्यस्त होंगे लेकिन यह बिना किसी अनियोजित गतिविधियों के आपके मानसिक स्वास्थ्य को परेशान किए बिना स्थिर रहेगा। इस सप्ताह के दौरान, आपको अपनी वित्तीय आय में वृद्धि देखने को मिल सकती है। अपने पैसे के लिए विभिन्न विकास विकल्पों की जांच करने का प्रयास करें जहां आप एक ऊपर की ओर आय वक्र देखेंगे। इसलिए आपके लिए निवेश करने का यह सही समय है।

मकर राशि

आप जो कुछ भी खा रहे हैं, उस पर नज़र रखें, शारीरिक और आंतरिक दोनों तरह से, क्योंकि आपको एलर्जी हो सकती है। इसके अलावा, यदि आप बाहर भोजन करने की योजना बना रहे हैं, तो इसे किसी अन्य सप्ताह के लिए स्थगित करने का प्रयास करें क्योंकि इससे आपकी स्थिति और खराब हो सकती है। यदि आप अचल संपत्ति में निवेश करना चाह रहे थे, तो आप इस समय का उपयोग सौदे को अंतिम रूप देने के लिए कर सकते हैं। यह निवेश का एक अनुकूल तरीका लगता है जो समय के साथ आपके धन में वृद्धि करेगा।

कुंभ राशि

यदि आप नियमित रूप से जिम और व्यायाम करते हैं, तो थोड़ा सतर्क रहने का प्रयास करें क्योंकि आप मांसपेशियों में ऐंठन और थकान से पीड़ित हो सकते हैं। बल्कि, इस सप्ताह के दौरान हल्का व्यायाम एक बढ़िया विकल्प हो सकता है। कार्यस्थल पर, काम से संबंधित किसी भी जानकारी का आदान-प्रदान करने से बचें क्योंकि इससे प्रतिस्पर्धा में वृद्धि हो सकती है, जिससे आपकी मानसिक शांति प्रभावित हो सकती है। आपका अटका हुआ भुगतान इस सप्ताह अंततः समाप्त हो जाएगा जिससे आपको कुछ मानसिक राहत मिलेगी। लेकिन इसके बावजूद आपको पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतने की जरूरत है। उचित और शोधित वित्तीय निर्णय लें जिससे आपके बैंक बैलेंस में वृद्धि होगी।

मीन राशि

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य काफी स्थिर दिखाई दे रहा है जो इस संबंध में किसी भी चिंता को दूर करता है। हालांकि, आप किसी भी तरह के जंक फूड का सेवन करते समय थोड़ा सावधान रह सकते हैं जो आपके पेट को खराब कर सकता है। इसलिए, घर के बने भोजन की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। इस सप्ताह आपको पैसों की तंगी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए, आपके द्वारा खर्च किए जा रहे पैसे पर गणनात्मक रहना बेहतर है। आपको कुछ ऐसे परिचित भी मिल सकते हैं जो आपसे पैसे उधार लेना चाहते हैं। इसलिए, पहले अपनी खुद की वित्तीय स्थिति का विश्लेषण करने के बाद निर्णय लेते समय समझदारी से काम लें।

Edited By: Shivani Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट