Move to Jagran APP

Rahu changing his position: मिथुन राशि में प्रवेश का क्या होगा आपकी राशि पर प्रभाव

07 मार्च 2019 को राहु मिथुन राशि में प्रवेश कर रहे हैं। इस परिवर्तन का हरेक राशि पर व्यापक असर होगा एेसे में आप अवश्य जानना चाहेंगे अपने जीवन पर इसका प्रभाव।

By Molly SethEdited By: Published: Wed, 06 Mar 2019 10:08 AM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2019 09:46 AM (IST)
Rahu changing his position: मिथुन राशि में प्रवेश का क्या होगा आपकी राशि पर प्रभाव

राहु का ग्रह गोचर

loksabha election banner

राहु 07 मार्च 2019 को मिथुन राशि में प्रविष्ठ हो रहे हैं आैर इस स्थान पर वो अगले वर्ष यानि 2020 के 23 सितंबर तक रहेंगे। राहु जीवनपर्यंत आपकी कुंडली को कर्इ तरह से प्रभावित करता है साथ ही ये आपके जीवन में धन और विलासिता का भी कारक माना जाता है। जाहिर है कि इसके इतनी लंबी अवधि तक एक राशि में स्थित होने के दूरगामी परिणाम होंगे। आइये जानें कैसा होगा राहु के ग्रह गोचर का आपकी राशि पर प्रभाव।

मेष राशि: यदि आप आयात आैर निर्यात के व्यवसाय से जुड़े हैं तो इस अवधि में आपके पास अपने कार्य को बदलने या कुछ अलग दिशा में ले जाने के अच्छे मौके हैं। मेष राशि वाले युवक सावधान रहें आैर किसी भी असामाजिक गतिविधि में शामिल होने से बचें जिसकी पूरी संभावना है, वरना घातक परिणाम हो सकते हैं।

वृष राशि: आपके लिए अच्छा समय शुरू हो रहा है। जल्दी ही आपके जीवन में नए प्यार के आने आैर इस रिश्ते के दूर तक जाने की संभावना बन रही है। लंबे समय से टल रही आर्थिक योजनाआें पर आत्मविश्वास आैर दृढ़ता से आगे बढ़ें आैर बचत पर भी पूरा ध्यान दें।

मिथुन राशि: आप अपनी सेहत का ध्यान रखने में तभी कामयाब होंगे जब इस पर मेहनत करेंगे। गोचर के प्रारंभिक काल में आप कुछ तनाव के शिकार हो सकते हैं, विशेष रूप से कार्य क्षेत्र में आ रही कुछ समस्याआें के चलते। इससे परेशान ना हों आैर अपना फोकस बनाये रखें। निश्चित रूप से सफल होंगे आैर आैर उन्नति करने से कोर्इ नहीं रोक सकेगा।

कर्क राशि: चाहे वह आपका निजी जीवन हो या पेशेवर जीवन, आपके द्वारा लिए गए निर्णय कभी भी किसी दबाव से प्रभावित नहीं होने चाहिए। इसका कारण है कि आप एकमात्र व्यक्ति हैं जो अपने हित के लिए सबसे अच्छा निर्णय ले सकते हैं, और ऐसा कोई नहीं है जो आपके लक्ष्यों, स्ट्रेंथ और कमजोरियों को आपसे बेहतर तरीके से समझता हो। जो लोग विदेश जाने के इच्छुक हैं, उनके लिए अपने सपनों को पूरा करने का अच्छा मौका है।

सिंह राशि: सेहत ही असली धन है ये बात बहुत देर होने से पहले ही आप समझ जायें तो अच्छा है। आपको अपनी बुरी आदतों को छोड़ने की ज़रूरत है वरना यह आपके स्वास्थ्य पर भारी पड़ सकती हैं। अपने कार्य क्षेत्र में हाल ही में हुए परिवर्तनों के बारे में समझने के लिए कुछ समय निकालें, क्योंकि अपनी नौकरी में सहज होना एक बात है, लेकिन आत्मसंतुष्ट बनना वह है जो आप वास्तव में लंबे समय से कर रहे हैं। इस अंतर को समझें आैर सही निर्णय लें।

कन्या राशि: यदि आप इस समय अवधि में अपना करियर शुरू करने जा रहे हैं, तो पूरी संभावना है कि आपको अपने सपनों की नौकरी मिल सकती है। बस इसमें कामयाब रहने के लिए अपने ज्ञान और बुद्धि का उपयोग करें। यदि आप उच्च शिक्षा या विदेश में रोजगार के अवसरों का इंतजार कर रहे थे तो यह वह भाग्यशाली समय अवधि हो सकती है। इस दौरान अच्छी सैलरी हाइक मिलने के भी संकेत हैं।

तुला राशि: प्यार एक आशीर्वाद की तरह है जो हर किसी को नसीब होता है, लेकिन शायद अलग-अलग समय पर, इसलिए अगर आपको थोड़ा इंतजार करना पड़े तो अपनी उम्मीद न खोएं। बेहतर होगा कि आप ओवररिएक्ट करने से बचें। सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि आप किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा ना करें, क्योंकि इस अत्यधिक प्रतिस्पर्धी माहौल में आपको नहीं पता चल पाता है कि कौन आपके पीछे से वार करेगा और कौन वफादार रहेगा।

वृश्चिक राशि:  इस समयावधि के दौरान, आपको कड़ी मेहनत और प्रयासों के लिए सराहना मिलेगी, क्योंकि कार्यस्थल पर आपके लक्ष्य पूरे हुए हैं। एेसे अवसर पर अपने सीनियरर्स आैर साथियों को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद देना ना भूलें, क्योंकि भविष्य में ये विनम्रता आपके काम आने वाली है। एक विशेष बात ये कि हमेशा अपने सभी खर्चों देखने के बाद बजट की योजना बनाएं और आकस्मिक खर्चों के लिए पैसा बचा कर रखें।

धनु राशि: इस दौरान आपके रोमांटिक जीवन में कई सकारात्मक बदलाव होंगे। शादी शुदा जोड़ों के बीच मतभेद दूर होंगे आैर वे एक दूसरे के साथ बिताने के लिए समय निकालेंगे। इस राशि वाले लोगों को कार्यस्थल पर कुछ तनाव मिल सकता है जिसके चलते आप में से कुछ के लिए रक्तचाप की समस्या भी हो सकती है। एेसे में अच्छा होगा कि छोटी-मोटी समस्याओं को भी नजरअंदाज न करें जो आपको परेशान करें आैर आवश्यकता पड़ने पर उचित चिकित्सा परामर्श लेने में कोताही ना करें।

मकर राशि: आप इस दौरान काम के मोर्चे पर एक शानदार कर्मचारी साबित होंगे। यह मकर राशि वाली उन महिलाओं के लिए भी एक अच्छा समय है, जिन्हें करियर के मोर्चे पर कुछ कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। अपने व्यवसायिक लक्ष्यों को पूरा करने के लिए कुछ क्रियेटिविटी का इस्तेमाल करना फायदेमंद रहेगा। कोई भी नया व्यावसायिक टास्क सामने आने पर आगे बढ़ने से पहले सावधानीपूर्वक योजना बना कर काम करें।

कुंभ राशि:  इस समय अवधि के दौरान काम का दबाव आपको तनावग्रस्त रखेगा। आपको अपने काम की पहले से अच्छी तरह से योजना बनाने की जरूरत है और उसे निर्धारित समय में बेहतर दक्षता के साथ करना भी जरूरी है। हो सकता है इस तनाव के चलते आप अपने साथी के साथ कुछ रूखा बर्ताव करें, पर अच्छा होगा कि अपना संतुलन आैर शांति बनाये रखें।

मीन राशि: इस अवधि में अपने किए गए अच्छे कार्यों का फल मिलने की अपेक्षा ना करें तो बेहतर है। अगर आपमें क्षमता है आैर एेसेी स्थिति में हैं कि किसी की सहायता कर सकें तो चूके नहीं। इससे आपको भविष्य में अपने साथियों आैर सहयोगियों की मदद मिलने की संभावना बनी रहेगी। आप इस समय के दौरान अपने साथी के साथ ईमानदार और भरोसेमंद संबंध बनाने में सफल होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.