नई दिल्ली,Rahu Nakshatra Transit 2022 : ज्योतिष गणना के अनुसार, राहु और केतु दोनों ही ग्रहों में 12 अप्रैल 2022 को अपनी राशि बदली थी। राहु इन दिनों मेष राशि में विराजमान है। इस राशि के स्वामी मंगल ग्रह है। वहीं मेष राशि में शुक्र ग्रह भी विराजमान है। ऐसे में राहु और शुक्र की युति सुख और वैभव प्रदान करने वाली है। इन दोनों ग्रहों के बीच मित्रता का भाव है। जानिए राहु के कृतिका नक्षत्र से निकलकर भरणी नक्षत्र में प्रवेश करने से किन राशियों को मिलेगा विशेष लाभ।

ज्योतिष गणना के अनुसार, राहु ग्रह इन दिनों मेष राशि और कृतिका नक्षत्र में विराजमान है। वहीं 14 जून 2022 की सुबह 8 बजकर 15 मिनट में भरणी नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। इस नक्षत्र के स्वामी शुक्र ग्रह है। ऐसे में कई राशियों के जीवन पर अच्छा तो कई राशियों के जीवन पर बुरा असर पड़ेगा। जानिए राहु के नक्षत्र परिवर्तन से किन राशियों को मिलेगा लाभ।

मेष राशि

इस राशि में राहु पिछले दो माह से भ्रमण कर रहे हैं। इसके साथ ही शुक्र ग्रह इस राशि में विराजमान है। ऐसे में राहु और शुक्र की युति शुभ होगी क्योंकि दोनों ग्रहों के बीच मित्रता का भाव है। इस राशि के लोगों के लिए राहु का नक्षत्र परिवर्तन करना किसी चमत्कार से कम साबित नहीं होगा। इस राशि के जातकों को धन लाभ के साथ हर काम में सफलता प्राप्त होगी। अगर आपका धन कहीं अटका हुआ है, तो वह भी मिल सकता है। नौकरी और व्यापार के लिए भी राहु का नक्षत्र परिवर्तन शुभ साबित होगा।

वृषभ राशि

इस राशि के स्वामी शुक्र है और राहु भरणी नक्षत्र में प्रवेश कर रहा है जिसके स्वामी भी शुक्र है। ऐसे में राहु और शुक्र के बीच मित्रता का भाव होने के कारण समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। इसके साथ ही धन लाभ भी मिलेगा। अगर कोई नौकरी तलाश रहे हैं तो इस नक्षत्र परिवर्तन से लाभ मिलने के पूर्ण आसार है।

तुला राशि

इस राशि के जातकों के लिए भी भरणी का नक्षत्र परिवर्तन लाभकारी साबित होगा। अगर आप कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, तो यह सबसे अच्छा समय साबित होगा। सुख-समृद्धि के साथ हर काम में सफलता प्राप्त होगी। नौकरी में भी पदोन्नति मिलेगी।

Pic Credit- Instagram/drshifaaliarora/freepik

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'

Edited By: Shivani Singh