Move to Jagran APP

Rahu Gochar 2023: नए साल में राहु का गोचर इन राशियों की बढ़ाएंगे मुश्किलें, रहें थोड़ा सतर्क

Rahu Gochar 2023 ज्योतिष गणना के अनुसार राहु का मीन राशि में 30 अक्टूबर 2023 सोमवार को दोपहर 1 बजकर 33 मिनट में गोचर करने वाले हैं। राहु के इस गोचर से कई राशियों को लाभ मिलेगा लेकिन ये राशियां संभलकर रहें

By Shivani SinghEdited By: Published: Wed, 07 Dec 2022 03:05 PM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2022 03:05 PM (IST)
Rahu Gochar 2023: नए साल में राहु का गोचर इन राशियों की बढ़ाएंगे मुश्किलें, रहें थोड़ा सतर्क
Rahu Gochar 2023: नए साल में राहु का गोचर इन राशियों की बढ़ाएंगे मुश्किलें, रहें थोड़ा सतर्क

नई दिल्ली, Rahu Gochar 2023: ज्योतिष गणना के अनुसार, इस समय राहु मेष राशि में गोचर कर रहे हैं। वहीं साल 2023 में अक्टूबर माह में वक्री चाल से मीन राशि में प्रवेश करेंगे। ऐसे में साल 2023 में राहु का संचार मेष और मीन राशि में होगा। ऐसे में इन राशियों के अलावा कुछ राशियों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। कई राशियों को मानसिक तनाव हो सकता है। जानिए राहु का ये गोचर किन राशियों के लिए अशुभ साबित होगा।

loksabha election banner

मेष राशि

राहु इस समय इसी राशि में गोचर कर रहे हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों को राहु के दुष्प्रभावों का सामना करना पड़ सकता है। कहीं निवेश करने की मन बना रहे है तो थोड़ा सोच समझ कर ही करें। बेवजह खर्च बढ़ सकता है इसलिए जहां जरूरत न हो वहां पर पैसे न लगाएं। आर्थिक, शारीरिक और मानसिक के साथ-साथ परिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

वृषभ राशि

इस राशि में राहु का गोचर 12वें भाव में है। ऐसे में इस राशि के जातकों को मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही आर्थिक स्थिति कमजोर हो जाएगा। कई बार बनता बनता काम भी बिगड़ सकता है। ऐसे में आपका दिमाग थोड़ा अशांत हो सकता है। छोटे-छोटे से काम के लिए अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है।

कन्या राशि

कन्या राशि में राहु का गोचर आठवें भाव है। वहीं वक्री चाल चलने से इस राशि के जातकों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। छोटी सी चीज पाने के लिए आपको अधिक संघर्ष करना पड़ सकता है। सेहत को लेकर थोड़ा सतर्क रहे, तो बेहतर होगा। अपनी वाणी में थोड़ा सा संयम बना कर रखेँ। क्योंकि आपकी वाणी के कारण दोस्तों के साथ-साथ परिवार के सदस्य भी दूरा बना लेंगे।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए भी राहु का राशि परिवर्तन थोड़ा परेशान कर सकता है। बेवजह का खर्च बढ़ेगा। बिजनेस और नौकरी में भी कोई न कोई परेशानी लगी रहेगी। वैवाहिक जीवन में भी कई समस्याएं आएगी। अपनी वाणी पर पूरा कंट्रोल रखें।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.