Move to Jagran APP

Monthly Horoscope 2022: अक्टूबर माह में इन राशियों की खुल जाएगी किस्मत, जानिए अन्य राशियों का मासिक राशिफल

October Monthly Horoscope 2022 अक्टूबर माह में कई ग्रहों की स्थिति में बदलाव होने वाला है। ग्रहों के गोचर करने से कई राशियों को अपरा खुशियां मिलेगी तो कई राशियों के लिए यह माह चुनौती भरा साबित हो सकता है।

By Shivani SinghEdited By: Published: Fri, 30 Sep 2022 07:55 AM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 08:47 AM (IST)
Monthly Horoscope 2022: अक्टूबर माह में इन राशियों की खुल जाएगी किस्मत, जानिए अन्य राशियों का मासिक राशिफल
Monthly Horoscope October 2022: जानिए राशियों के अनुसार कैसा रहेगा अक्टूबर माह

नई दिल्ली, October Monthly Horoscope 2022: अक्टूबर महीने की शुरुआत नवरात्र और दुर्गा पूजा के साथ हो रही है। साल 2022 का माह अक्टूबर कई राशियों के लिए काफी खास होने वाली है। इस माह सूर्य, शुक्र सहित कई ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं जिसके कारण हर राशि के जातकों के जीवन में अच्छा या फिर बुरा प्रभाव पड़ेगा। इस माह कई राशियों को खुशियां और कामयाबी मिलने के पूर्ण आसार है। पंडित जगन्नाथ गुरूजी से जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसे रहेगा अक्टूबर माह।

loksabha election banner

मेष मासिक राशिफल

आपको थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है क्योंकि ऐसी स्थिति की संभावना है जिसमें आप वित्तीय या मानद नुकसान का सामना कर सकते हैं। साथ ही, आप क्षणिक रूप से महसूस कर सकते हैं कि चिंता का दौरा आपको अपने जीवन का आनंद लेने से परेशान कर रहा है। हालांकि समय के साथ चीजें धीरे-धीरे सुधरेंगी। इसलिए शांत और संयमित रहें।

वृषभ मासिक राशिफल

सकारात्मकता और नकारात्मकता के मामले में मिलाजुला परिणाम आपका इंतजार कर रहा है। इसलिए, किसी भी जानकारी को परिपक्व तरीके से संभालने के लिए तैयार रहें। आप विभिन्न आय स्रोतों के माध्यम से अपने धन में वृद्धि भी देख सकते हैं। इस समय आपके मासिक खर्चे बढ़ सकते हैं। इसलिए सोच-समझकर खर्च करें।

मिथुन मासिक राशिफल

आप दिन के अंत तक निराश महसूस कर सकते हैं क्योंकि इस चरण के दौरान खुशी का स्तर कम हो सकता है। आर्थिक संकट और खर्च में वृद्धि आपको कुछ पल के लिए परेशान कर सकती है। इसलिए, इस बात पर ध्यान देना न भूलें कि आपका पैसा कहां निवेश किया जा रहा है। लेकिन चिंता न करें क्योंकि आपके लिए चीजें जल्द ही सामान्य हो जाएंगी।

कर्क मासिक राशिफल

उम्मीद है कि अक्टूबर का महीना आपके लिए शांति, प्यार और खुशियां लेकर आएगा। हालाँकि, यात्रा के दौरान आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है क्योंकि यह आपको परेशान कर सकता है। अपने परिवार के सदस्य के स्वास्थ्य की जाँच करें, यह आपको मामूली रूप से परेशान कर सकता है।

सिंह मासिक राशिफल

इस महीने चिंता और अवसाद आपको परेशान कर सकता है। इसलिए, अपना अधिकांश समय अपने परिवार और प्रियजनों के साथ बिताने का प्रयास करें। साथ ही, अपने आप से सावधान रहें क्योंकि दुर्घटना का सामना करने की संभावना है। इस महीने आपको धन लाभ भी हो सकता है।

कन्या मासिक राशिफल

अक्टूबर के पूरे महीने में आप शांति, खुशी और संतुष्टि का आनंद लेंगे। आपके आस-पास के लोगों को भी ऐसा ही लगेगा जो आपकी आभा और खिंचाव के कारण हो सकता है। यदि आप एक नया वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो शायद यह आपके लिए खर्च करने का सही समय हो सकता है।

तुला मासिक राशिफल

संभावना है कि आप अपने धन में नुकसान का अनुभव कर सकते हैं, जिससे आप कुछ समय के लिए दुखी हो सकते हैं। इसके अलावा, यदि आप नियमित रूप से यात्रा कर रहे हैं, तो सतर्क रहें क्योंकि दुर्घटना होने की संभावना है।

वृश्चिक मासिक राशिफल

अक्टूबर के महीने में आपके स्वास्थ्य और धन दोनों में सुधार होगा। वास्तव में, इस बात की संभावना है कि आप जिस भी क्षेत्र में निवेश कर रहे हैं, उसमें आपको सफलता मिल सकती है। हालाँकि, इस महीने आपके ख़र्चे थोड़े बढ़ सकते हैं।

धनु मासिक राशिफल

आपका कार्य जीवन अद्भुत रहेगा, कुछ अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। या तो, आपको पदोन्नति मिल सकती है या कोई प्रोत्साहन बस आपका इंतजार कर रहा है। इसलिए, अपने कार्यस्थल पर नए विचारों और रणनीतियों को डालने में संकोच न करें। गलत अधिग्रहण से सावधान रहें जो आपको परेशानी में डाल सकते हैं।

मकर मासिक राशिफल

यदि आप नौकरी बदलने की तलाश में हैं, तो शायद यह सही समय हो सकता है। आश्वस्त रहें क्योंकि इस महीने आपकी सफलता का राज यही होगा। हालांकि बढ़े हुए खर्च की संभावना है कि आप बेहतर समझ के लिए निगरानी करना चाहते हैं।

कुंभ मासिक राशिफल

पारिवारिक मोर्चे पर आपको कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए, स्थिति को सावधानी से संभालने के लिए तैयार रहें। किसी बीमारी के कारण आपको अस्पताल में भर्ती होने की संभावना के साथ-साथ धन में वृद्धि का अनुमान लगाया गया है। इसलिए, अपना उचित ख्याल रखें।

मीन मासिक राशिफल

इस महीने ख़र्चों में बढ़ोतरी से आप चिंतित महसूस कर सकते हैं। लेकिन आपके द्वारा अपने अतीत में किए गए निवेशों के माध्यम से नए लाभ का स्वागत करने की संभावना है। पेट की समस्या जैसी छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्याएं होने की संभावना है। इसलिए, अपना उचित ख्याल रखना न भूलें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.