Move to Jagran APP

Money Astrology Tips: धन संबंधी है परेशानी तो करें ये 4 उपाय, बन सकता है आपका काम

Money Astrology Tips अगर आप अचानक से धन संबंधित लाभ पाना चाहते हैं तो ज्योतिष के अनुसार अमावस्या की रात को घर के ईशान कोण में गाय के घी का दीपक जलाएं। इस दीपक में लाल धागे की बत्ती का प्रयोग करें।

By Kartikey TiwariEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2021 01:30 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 02:15 PM (IST)
Money Astrology Tips: धन संबंधी है परेशानी तो करें ये 4 उपाय, बन सकता है आपका काम
Money Astrology Tips: धन संबंधी है परेशानी तो करें ये 4 उपाय, बन सकता है आपका काम

Money Astrology Tips: ज्योतिष शास्त्र में कई समस्याओं के समाधान मिलते हैं। हम आज एक ऐसी समस्या का जिक्र कर रहे हैं, जो हर आम और खास आदमी की समस्या है। वह है धन संबंधी परेशानियां। अगर आपके जीवन में भी धन संबंधित दिक्कतें आती हैं या फिर तमाम प्रयासों के बावजूद धन हानि नहीं रुक रही है, तो ज्योतिषाचार्या साक्षी शर्मा के अनुसार आपके लिए ये उपाय कारगर साबित हो सकते हैं।

loksabha election banner

आकस्मिक धन लाभ

अगर आप अचानक से धन संबंधित लाभ पाना चाहते हैं, तो ज्योतिष के अनुसार अमावस्या की रात को घर के ईशान कोण में गाय के घी का दीपक जलाएं। इस दीपक में लाल धागे की बत्ती का प्रयोग करें। संभव हो तो इसमें केसर डालें अन्यथा हल्दी का प्रयोग करें। मान्यता है कि ऐसा करने से देवी लक्ष्मी अत्यंत प्रसन्न होती हैं और अचानक धन लाभ के योग बनते हैं।

धन संग्रहण होगा आसान

अगर आपके जीवन में धन संबंधित समस्याएं बनी ही रहती हैं या फिर तमाम प्रयासों के बावजूद आप धन अर्जन न कर पा रहे हों, तो घर के मुखिया को अपना खाना रसोईघर में खाना चाहिए। साथ ही मुखिया को हमेशा अपने माथे पर सफेद चंदन का टीका लगाना चाहिए।

धन संकट को करे दूर

कोरोना के समय में यदि आप धन संकट से जूझ रहे हैं, तो यह उपाय आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। इसके लिए आप 7 बादाम और 8 काजल की डिबिया लें और इसे काले वस्त्र में बांधकर किसी बक्से में रख दें। ध्यान रखें कि यह उपाय केवल मंगलवार, शनिवार या रविवार के दिन करें। मान्यता है कि ऐसा करने से धीरे-धीरे धन संबंधी सभी समस्याएं दूर होती जाएंगी।

शंख से होगा समस्या का निवारण

यदि घर में हमेशा कोई न कोई खर्चा लगा ही रहता है, तो आपको दक्षिणावर्ती शंख में दूध भरकर उससे भगवान विष्णु का अभिषेक करना चाहिए। ध्यान रखें कि यह गुरुवार के दिन करना चाहिए। इसके अलावा गुरुवार के दिन श्रीहरि के मंदिर में शंख का दान जरूर करें। कहते हैं कि ऐसा करने से भी धन संबंधी समस्याएं दूर हो जाती हैं और धन लाभ के नए स्रोत बनते हैं।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.